ब्लैकरॉक अगले साल भारत में वैश्विक निवेशक सम्मेलन करेगी

ब्लैकरॉक अगले साल भारत में वैश्विक निवेशक सम्मेलन करेगी

modi-flick

 

विश्व की सबसे बड़ी असेट्स मैनेजर ब्लैकरॉक अगले वर्ष भारत में वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगी। ब्लैकरॉक के सीईओ लॉरेंस फ्लिक ने भारत में निवेश बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर यह बात कही।

ब्लैकरॉक के प्रबंधन अधीन 4,000 अरब डॉलर से अधिक मूल्य की परिसंपत्तियां हैं। अमेरिका स्थित ब्लैकरॉक ने 100 से अधिक देशों में निवेश कर रखा है और भारत सहित 30 देशों में इसके कार्यालय हैं। ब्लैकरॉक के सीईओ ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और भारत के साथ व्यावसायिक संबंध बढ़ाने की इच्छा जाहिर की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवेश संबंधी आह्वान पर ब्लैकरॉक 2015 की शुरुआत में भारत में वैश्विक निवेशक सम्मेलन की मेजबानी करेगी।’ भारत में ब्लैकरॉक म्यूचुअल फंड सहित अन्य निवेश गतिविधियों में सक्रिय है।

मोदी ने नाश्ते पर एक बैठक में 11 बड़ी अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारियों से मुलाकात की जिसमें पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूयी, गूगल के चेयरमैन एरिक श्मित, सिटीग्रुप के प्रमुख माइकल कार्बेट, मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा, कार्गिल के अध्यक्ष व सीईओ डेविड डब्ल्यू मैकलेनान, कैटरपिलर के डगलस ओबेरहेलमैन, एईएस के एंड्रेस ग्लुस्की, मर्क के केनेथ फ्रैजियर, कार्लाइल ग्रुप के सह-संस्थापक व सह-सीईओ डेविड रबेनस्टेन, हॉस्पिरा के माइकल बाल और वारबर्ग पिनकस के चार्ल्स काए शामिल थे।

You must be logged in to post a comment Login