बिहार की उपेक्षा पर केंद्र के खिलाफ जदयू का 20 को धरना

बिहार की उपेक्षा पर केंद्र के खिलाफ जदयू का 20 को धरना
पटना. जदयू केंद्र सरकार के खिलाफ बिहार की उपेक्षा के मुद्दे पर 20 अक्टूबर को धरना देगा। गुरुवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 7 सर्कुलर रोड में हुई। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के 64 नेताओं के साथ भविष्य की रणनीति पर विचार किया। छठ के बाद से नीतीश पूरे बिहार की यात्रा पर निकलेंगे। इसका कार्यक्रम भी जल्द तय कर लिया जाएगा। बिहार की उपेक्षा पर चर्चा के बहाने बैठक में प्रधानमंत्री और सुशील मोदी का नाम तो नेताओं के भाषण में कई बार आया पर भाजपा की एक बार भी चर्चा नहीं हुई।
फिलहाल यह तय हुआ कि महागठबंधन पर फोकस करने से अधिक से अधिक संगठन पर जोर लगाया जाए। मिशन 2015 के तहत संगठन को दुरुस्त और धारदार बनाना है। पार्टी को पंचायत और मतदान केंद्र के स्तर पर मजबूत करना है।
नीतीश ने कहा कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए लोकसभा चुनाव में वोट मांग रहे व्यक्ति ने बिहार को विशेष सहायता, विशेष ध्यान और विशेष दर्जा देने की बात की थी। लेकिन प्रधानमंत्री की गद्दी पर बैठ जाने के बाद बिहार उनके एजेंडे में नहीं रहा। वे लोग बिहार को भूल गए हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की हमारी लड़ाई यह मांग पूरी होने तक जारी रहेगी।

You must be logged in to post a comment Login