बर्बाद कर दिया था इंडियन क्रिकेट को चैपल ने: हरभजन

बर्बाद कर दिया था इंडियन क्रिकेट को चैपल ने: हरभजन

harbhajan

सचिन तेंदुलकर का ग्रेग चैपल को तानाशाह कोच बताने के बाद कई साथी क्रिकेटरों की ओर से प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गईं हैं। अब सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि टीम के कुछ खिलाडी इस आस्ट्रेलियाई को ‘गलत जानकारी’ मुहैया कराते थे।

सचिन तेंदुलकर ने अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ में चैपल को ‘रिंगमास्टर’ करार दिया। इसके अंश प्रकाशित होने के बाद हरभजन ने कहा, ”चैपल ने भारतीय क्रिकेट को इस हद तक तक बर्बाद कर दिया था कि इसे वापस पटरी पर आने में कम से कम तीन साल लग गये।
कोच तक पहुंचती थी गलत जानकारी 
सबसे बुरी बात यह थी कि उस टीम के कुछ खिलाडी कोच के आगे नतमस्तक थे और चुनिंदा गलत जानकारी उस तक पहुंचाते थे जिससे बडी दरार बन रही थी। ” हरभजन से जब उनके इस दावे के बारे में पूछा गया कि कुछ खिलाडी चैपल को अपने फायदे के लिये उपयोग कर रहे थे, उन्होंने कहा, ”जब सही समय आएगा तो नामों का खुलासा हो जाएगा।
कुछ लोगों का मानना था कि केवल चैपल का अनुसरण करने से उनका काम बन जाएगा लेकिन वे यह नहीं सोचते थे कि भारतीय क्रिकेट आगे नहीं बढ़ रहा है ” हरभजन ने इसके साथ ही दावा किया कि भारत जब जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में टेस्ट मैच खेल रहा था तब चैपल ने तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली के बारे में बीसीसीआई को ईमेल भेजा था। मसले पर जहीर खान ने भी तल्ख अंदाज़ में कहा है कि, केवल भारतीय क्रिकेटर ही क्यों आप जाकर आस्ट्रेलिया के मौजूदा क्रिकेटरों से क्यों नहीं पूछते कि वह चैपल के बारे में क्या महसूस करते हैं। मैं शर्त के साथ कह सकता हूं कि यह हमारी तुलना में अधिक अलग नहीं होगा।

You must be logged in to post a comment Login