बराक ओबामा और नरेंद्र मोदी के मधुर संबंधों से दोनों देशों को मिलेंगे सकारात्मक परिणाम : अमेरिका

बराक ओबामा और नरेंद्र मोदी के मधुर संबंधों से दोनों देशों को मिलेंगे सकारात्मक परिणाम : अमेरिका

2015_1$largeimg222_Jan_2015_115233777

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच अच्छे रिश्ते हैं और अमेरिका को उम्मीद है कि दोनों के बीच की यह दोस्ती भारत-अमेरिका संबंधों को आगे बढ़ाने में मददगार होगी.पिछले वर्ष मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान 29-30 सितंबर को व्हाइट हाउस में दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा उप सलाहकार बेन रोड्स ने कहा है कि दोनों के बीच,अच्छा तालमेल है जो दोनों देशों के लिए बेहतर है.
रोड्स ने कहा,  उन्होंने रात्रिभोज पर लंबी वार्ता की थी और अगले दिन , इस बैठक के अलावा  राष्ट्रपति ओबामा प्रधानमंत्री मोदी के साथ मार्टिन लूथर किंग स्मारक स्थल पर गये. मार्टिन लूथर किंग और महात्मा गांधी के बीच के संबंध को देखते हुए मेरा मानना है कि यह राष्ट्रपति के लिए बहुत महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा, यह अमेरिका और भारत के बीच के संघर्ष और साझा मूल्यों को बताता है और उन्होंने इन मुद्दों पर चर्चा की.
रोड्स ने संवाददाताओं से कहा,  इसलिए हमें उम्मीद है कि दोनों नेताओं के बीच जो तालमेल है और जो निजी संबंध हैं उससे हमारे देश को सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं. इसलिए इस देश, इसके नेता और भारत की जनता के साथ रिश्तों को अहमियत देना फायदेमंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महत्वाकांक्षी और भविष्यदृष्टा व्यक्ति बताते हुए रोड्स ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों के लिए यह एक अच्छी सौगात है.

You must be logged in to post a comment Login