फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डे पर कस्टमर से क्यों मांगी माफ़ी!

सोमवार को इंडिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन सेल के नाम से पेश किए गए प्रोग्राम पर कस्टमर्स खासे निराश दिखे थे। कस्टमर्स की शिकायत थी कि वे इस शॉपिंग बोनांजा का फायदा नहीं उठा पाए। अपने ‘बिग डे’ पर कस्टमर्स की आलोचना से परेशान फ्लिपकार्ट ने डैमेज कंट्रोल के लिए मंगलवार को काफी तेजी से कदम उठाए। फ्लिपकार्ट के फाउंडर्स ने कस्टमर्स से माफी मांगते हुए एक बड़ा लेटर लिखा और अपने सीनियर एंप्लॉयीज को निजी रूप से सख्त हिदायतें भी दीं।

सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने कस्टमर्स को लिखे एक ईमेल में कहा, ‘हमें पता है कि आपका एक्सपीरियंस खुशनुमा नहीं था। हम अपना वादा पूरा नहीं कर सके और इसके लिए हम तहेदिल से आपसे माफी मांगते हैं।’

कंपनी ने यह भी दावा किया था कि इस योजना के तहत सिर्फ 10 घंटे में 600 करोड़ रुपये के उत्पाद बेचे है.

यूनाइटेड स्टेट्स के ब्लैक फ्राइडे शॉपिंग बोनांजा की तर्ज पर इसे आयोजित किया गया था। शॉपिंग वॉल्यूम में इजाफा हुआ, लेकिन फ्लिपकार्ट को यह पता चला कि वह डिमांड के मुताबिक अपनी रफ्तार को कायम नहीं रख पाई। कई तरह की टेक्निकल दिक्कतों और कुछ मामलों में गुमराह करने वाली प्राइस इंफर्मेशन की वजह से कस्टमर्स में भारी नाराजगी पैदा हुई।

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