फिल्ममेकर को जिंदा निगला एनाकोंडा ने, हुआ कैमरा में रिकॉर्ड

फिल्ममेकर को जिंदा निगला एनाकोंडा ने, हुआ कैमरा में रिकॉर्ड

filmmaker-eaten-alive-by-anaconda635206-11-2014-03-42-99W

डिस्कवरी चैनल पर आगामी 7 दिसम्बर को रिलीज होने वाले एक प्रोग्राम में एनाकॉन्डा को एक फिल्ममेकर पॉल रोजली को जिंदा निगलते हुए दिखाया जाएगा। फिल्ममेकर एक विशेष रूप से तैयार स्नेकप्रुफ सूट पहने रहेगा जिस पर कैमरे भी लगे रहेंगे जो कि एनाकॉन्डा द्वारा उसे निगले जाने के बाद अंदर की गतिविधियां दिखाता रहेगा।
हालांकि डिस्कवरी चैनल पर इस एपिसोड की रिलीज अभी से कंट्रोवर्सी में आ गई हैं। दुनिया भर के पर्यावरणविद तथा पशुप्रेमी इस एपिसोड का विरोध कर रहे हैं और फि ल्ममेकर पॉल रोजली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह एनाकॉन्डा पर बेहद क्रूर अत्याचार करना है। उनका कहना है कि एक एनाकॉन्डा का अंदरूनी शरीर एक जीवित आदमी को मजबूत सूट पहने हुए निगलने लायक नहीं होता है। ऎसा करने से वह दम घुटने से मर भी सकता है।
इस पूरे मामले पर पॉल रोजली ने टि्वट किया, “इफ यू नो मी- आई वुड नेवर हर्ट ए लिविंग थिंग, वट यू विल हेव टू वॉच टू फाइंड आउट हाउ इट गोज डाउन”
प्रदर्शनकारियों ने डिस्कवरी चैनल से इस एपिसोड को प्रदर्शित नहीं करने की भी मांग की। एक वेबसाइट ने इस एपिसोड के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान चला रखा है जिसे अब तक 500 सिग्नेचर सपोर्ट मिल चुका है।
न्यू जर्सी के रहने वाले पॉल रोजली ने पहली बार 18 वर्ष की उम्र में अमेजन के जंगलों में कदम रखा था। तब से वह अब तक जंगली जानवरों के साथ खेलते आ रहे हैं परन्तु यह पहली बार है जब वह अपने आपको जिंदा ही एनाकॉन्डा के मुंह में डालेंगे। माना जाता है। एनाकॉन्डा अपने शिकार को पूरी तरह निगलने के पहले उसकी हडि्डयों को तोड़ देता है जिससे उसे निगलने में दिक्कत न हो।
अभी तक एनाकॉन्डा द्वारा व्यस्क व्यक्तियों को निगलने का ऎसा कोई आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। वह केवल जंगली सुअर, हिरण और इसी तरह के अन्य छोटे जानवरों का शिकार करता है।

You must be logged in to post a comment Login