प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार झारखंड को बचाना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार झारखंड को बचाना है

2014_12$largeimg207_Dec_2014_010747023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार झारखंड को बचाना है, भ्रष्टाचार से मुक्त करना है. मिली-जुली सरकार नहीं चाहिए. ये सौदे महंगे होते हैं. इससे आपका भला नहीं होगा. जातिवाद की राजनीति, अपने-पराये की राजनीति, गांव-शहर, अगड़े-पिछड़े की राजनीति बहुत हुई. इन सबकी दुकान खोल कर झारखंड को खूब लूटा गया.सारा प्रयोग कर चुके हैं. समय की मांग है कि सारे रास्ते छोड़ें. एक ही रास्ता पकड़ें. विकास की राजनीति करें. स्थिति बदलनी है. बिजली, सड़क चाहिए. युवाओं को रोजगार व वृद्धों को सस्ती दवा चाहिए. श्री मोदी शनिवार को मटवारी गांधी मैदान में भाजपा गंठबंधन के 12 उम्मीदवारों के पक्ष में विजय रैली को संबोधित कर रहे थे.भारी भीड़ से उत्साहित श्री मोदी ने कहा : झारखंड मामूली राज्य नहीं है. हिंदुस्तान में आर्थिक प्रगति में सिरमौर बननेवाला राज्य है. परमात्मा ने झारखंड को इतना दिया है कि यह पूरे देश का पेट भर सकता है. लेकिन झारखंड की माता- बहनें दिल्ली व अन्य महानगरों में बरतन साफ करने को मजबूर हैं. जिस समय मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, झारखंड को देख कर ईष्र्या होती थी. गुजरात में सिर्फ नमक और झारखंड की मिट्टी में कोयला,आयरन का भंडार है. जरूरत है आपके लिए यहां जीनेवाली, जूझनेवाली व संकल्पवाली सरकार की. विकास के रास्ते पर देश, झारखंड और हजारीबाग को आगे ले जाना है. दिल्ली की सरकार झारखंड के विकास के लिए काम करेगी.

विकास होगा, तो रोजगार मिलेगा

प्रधानमंत्री ने कहा : अब जाति -बिरादरी की राजनीति नहीं होने देंगे. नौजवानों को शादी करनी हो, तो बिरादरी की बात हो, लेकिन रोजगार चाहिए, इसमें बिरादरी काम नहीं आयेगा. विकास होगा तो रोजगार मिलेगा. बिजली के कल-कारखाने आने से युवाओं क ो रोजगार मिलेंगे. पापी पेट के  लिए मजदूरी करने बाहर नहीं जाना पड़े, बल्कि बाहर के लोग रोजी-रोटी के लिए यहां आएं. कोयला के संबंध में दिल्ली की सरकार ने फैसला लिया है. इससे राज्य को 20 हजार करोड़ मिलेंगे. झारखंड में इतना कोयला है कि वह पूरे देश को रौशन करता है, लेकिन यहां अंधेरा है.

धन्यवाद देने आया हूं

प्रधानमंत्री ने कहा : लोकसभा चुनाव में जनता से मांगने आया था. अभी जनता को धन्यवाद देने आया हूं. झारखंड की जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार बना कर देश की बहुत बड़ी सेवा की है. उस समय देश को बचाया था. इस बार झारखंड को बचाना है. भ्रष्टाचार से मुक्त करना है.

यह है काम करनेवाली सरकार का नमूना

मोदी ने कहा : 40 वर्ष पहले जब बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया गया, उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री ने कहा था कि बैंकों से धन्ना सेठों का कारोबार चलता है. सरकार के कब्जे में आने के बाद गरीबों के लिए बैंक के दरवाजे खोल दूंगी. लेकिन 40 वर्षो में बैंक गरीब के दरवाजे नहीं पहुंच पाये. भाजपा की सरकार बनते ही जन-धन योजना के तहत सात करोड़ गरीबों का खाता बैंकों में खुलवाया. पहले एक साल में एक करोड़ खाते खुलते थे. हमारी सरकार ने एक सप्ताह में एक करोड़ खाते खुलवाये. काम करनेवाली सरकार का यह नमूना है. खाता खुलते ही गरीब भाइयों ने सात हजार करोड़ रुपये जमा कराये. यह है गरीबों की अमीरी. सात हजार करोड़ रुपये गरीबों ने लगाया, अब सरकार को 70 हजार करोड़ रुपये लगाना चाहिए.

12 प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा

श्री  मोदी ने कहा :  लोकसभा चुनाव के समय इसी मैदान में सभा को संबोधित किया था. उस समय मैं खुद चुनाव लड़ रहा था. अपने आप को दावं पर लगाया था. तब आधी भीड़ थी. फिर भी आप लोगों ने दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी. आज की दोगुनी भीड़ झारखंड में अब किसी भी दल को बचने नहीं देगी. जन सैलाब से मुङो यही नजर आ रहा है. श्री मोदी ने भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल, महेश सिंह, नीरा यादव, लक्ष्मण सिंह, अमित यादव, उमाशंकर अकेला, सुजीत भारती, योगेश्वर महतो उर्फ बाटुल, नागेंद्र महतो, चंद्रप्रकाश चौधरी, रौशनलाल चौधरी व माधवलाल सिंह के लिए मतदाताओं से समर्थन मांगा.

ये भी थे मंच पर

सभा में डॉ रवींद्र राय, अर्जुन मुंडा, रवींद्र पांडेय, सुनील सिंह, दीपक प्रकाश समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. यशवंत सिन्हा ने स्मृति चिह्न्  व प्रत्याशियों ने बुके देकर श्री मोदी का स्वागत किया.

You must be logged in to post a comment Login