पेट्रोल भी सस्ता होगा, डीजल के दाम में दो रुपये की होगी कटौती

पेट्रोल भी सस्ता होगा, डीजल के दाम में दो रुपये की होगी कटौती

download

डीजल की कारें और एसयूवी चलाने वालों के लिए खुशखबरी. लगातार बढ़ने के बाद इसके दामों में कटौती होने जा रही है. इसके अलावा पेट्रोल के दाम भी घटेंगे. यह खबर इकोनोमिक टाइम्स ने दी है.

इसके मुताबिक सरकार महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव के ठीक पहले डीजल के दाम में प्रति लीटर दो रुपये तक की कटौती करने जा रही है. 2009 के बाद यह पहला मौका होगा कि डीजल के दाम घटेंगे. इसके साथ ही पेट्रोल के दाम में 50 पैसे तक की कटौती होगी. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि कुछ समय तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के मूल्य में स्थिरता रहे या उसके दाम घटें. फिलहाल कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 14 महीनों के न्यूनतम पर है. ब्रेंट क्रूड अब गिरकर 96.7 डॉलर प्रति बैरल हो गया है.

पिछले कुछ समय से कच्चे तेल के दाम लगातार गिरते जा रहे हैं. उसके हिसाब से अभी डीजल के दाम दो रुपये प्रति लीटर ज्यादा हैं. एक सूत्र ने बताया कि सरकार इस महीने के अंत में डीजल की कीमतों के बारे में विचार करेगी.

एक अन्य जानकार ने बताया कि इस कटौती से सत्तारूढ़ दल को फायदा होगा. जो भी पार्टी चुनाव के पहले ऐसे कदम उठाती है उसे सीधा फायदा मिलता है.

You must be logged in to post a comment Login