पुलिसकर्मियों का राशन भत्ता दोगुना, कैबिनेट ने दी मंजूरी, रांची

पुलिसकर्मियों का राशन भत्ता दोगुना, कैबिनेट ने दी मंजूरी, रांची
2014_10$largeimg225_Oct_2014_054758867
सरकार ने पुलिसकर्मियों का राशन भत्ता एक हजार से बढ़ा कर दो हजार रुपये कर दिया है. शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला लिया गया. एसटीएफ के जवानों को प्रति माह 750 के बदले 2000 रुपये राशन भत्ता मिलेगा. पुलिस बल में जिन चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों को राशन भत्ता नहीं मिलता था, उन्हें अब इस मद में एक हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे.
 प्रोन्नति की समय सीमा घटी : कैबिनेट की बैठक में प्रोन्नति के लिए निर्धारित पांच साल की समय सीमा को घटा कर एक साल करने का फैसला लिया गया. इसके तहत अब राज्य सेवा के वैसे अधिकारी, जो 20 वर्ष तक नौकरी कर चुके हैं और वर्तमान पद पर एक साल से कार्यरत हैं, तो उन्हें अगले पद पर प्रोन्नत कर दिया जायेगा.
 बैठक में सरेंडर कर चुके नक्सली इंदू पाहन, पांडू पाहन, गीता गंझू, सुरेश मुंडा और सुनीता कुमारी को सिपाही के पद नियुक्त करने की अनुमति दे दी गयी.
 बैठक में शहीद सिदो-कान्हू के पारिवारिक सदस्य मीणा हेंब्रम और अंजला किस्कू को दी गयी नौकरी की घटनोत्तर स्वीकृति दे दी गयी. राज्य में यूनिफॉर्म सेवा पर्षद का गठन नहीं होने से पुलिस अधिकारियों की समिति गठित कर उसके माध्यम से ही पुलिसकर्मियों को नियुक्त करने का फैसला किया गया. बैठक में दुमका सदर अस्पताल चलाने के लिए टाटा के साथ एमओयू करने पर सहमति बन गयी. 10 करोड़ रुपये की लागत से गढ़वा और गोड्डा में एक-एक एएनएम स्कूल बनाने का भी फैसला हुआ.

You must be logged in to post a comment Login