पार्रिकर बन सकते हैं रक्षा मंत्री, रेल मंत्री की हो सकती है छुट्टी

पार्रिकर बन सकते हैं रक्षा मंत्री, रेल मंत्री की हो सकती है छुट्टी

05_11_2014-modiparrikar5

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर को देश का रक्षा मंत्री बनाया जा सकता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास ही रक्षा मंत्रालय का भी प्रभार है। मीडिया में चल रही अटकलों के अनुसार, नौ नवंबर को पूर्वाह्न में यह विस्तार किया जा सकता है। दस नए मंत्रियों को सरकार में शामिल किए जाने की बात कही जा रही है। राजनीतिक गलियारों में एक चर्चा यह भी है कि रेल मंत्री सदानंद गौड़ा सरकार से हट सकते हैं।गोवा के मुख्यमंत्री पार्रिकर द्वारा बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की प्रस्तावित बैठक रद कर दिल्ली के लिए उड़ान भरने के साथ ही मोदी सरकार में विस्तार की चर्चा शुरू हो गई। दिल्ली पहुंचकर पार्रिकर ने सीधे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास सात रेसकोर्स रोड पर गए।

पार्रिकर का इन्कार

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद पार्रिकर ने कहा कि इस मुलाकात में उनके केंद्र में मंत्री बनने को लेकर कोई बात नहीं हुई। इस तरह यह मामला ही खत्म है। मैंने अपने राज्य से संबंधित मुद्दों पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री से समय मांगा था और हमारी बातचीत इसी पर केंद्रित रही। यह पूछे जाने पर कि क्या वे गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे? पार्रिकर ने कहा, बिल्कुल।

चर्चा में ये नाम

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में मुख्तार अब्बास नकवी को कार्यक्रम क्रियान्वयन और सांख्यिकी विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। हरियाणा के प्रमुख जाट नेता बीरेंद्र सिंह और युवा सांसद अनुराग ठाकुर को स्वतंत्र प्रभार का राज्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा है। हंसराज अहीर को ग्रामीण विकास विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा को रक्षा या वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री का दर्जा दिया जा सकता है। निर्मला सीतारमण से वित्त विभाग की जिम्मेदारी ली जा सकती है। इसके साथ ही सुरेश प्रभु और गिरिराज सिंह के नाम भी संभावित मंत्रियों के तौर पर लिए जा रहे हैं।

You must be logged in to post a comment Login