पांच बार के विश्व चैंपियन को हराया, श्रीकांत ने रचा इतिहास

पांच बार के विश्व चैंपियन को हराया, श्रीकांत ने रचा इतिहास

Malaysia Badminton Open - Day 3

फुजाऊ। भारतीय युवा बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए रविवार को ओलंपिक चैंपियन चीन के लिन डेन को हराकर चाइना ओपन सुपर सिरीज़ का ख़िताब जीत लिया। श्रीकांत ने डेन को सीधे गेमों में 21-19, 21-17 से शिकस्त दी। प्रधानमंत्री ने उनकी इस एतिहासिक जीत पर दोनों खिलाडि़यों को बधाई दी है।

गौरतलब है कि डेन पांच बार विश्व चैंपियन रह चुके हैं। वगीं, दूसरी तरफ भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी महिलाओं का सिंगल्स खिताब जीता है जिसके साथ ही भारतीय फैंस को दोहरी खुशी मिली।

श्रीकांत ने विश्व चैंपियन लिन डेन को 46 मिनटों में मात दी। ये जीत इसलिए बेहद खास है क्योंकि सुपर सीरीज और प्रीमियर टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से पहली बार किसी भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी ने सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। लिन डेन और श्रीकांत के बीच पहला सेट काफी कड़ा रहा और डेन ने काफी हद तक अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए श्रीकांत को रोके रखा लेकिन अंत में ये गेम भारतीय खिलाड़ी ने 21-19 से जीत लिया। वहीं, दूसरे गेम में श्रीकांत का आंकड़ा और शानदार रहा और इस बार उन्होंने 21-17 से गेम अपने नाम करके मैच और खिताब भी जीत लिया।

इससे पहले श्रीकांत ने थाइलैंड ओपन ग्रां प्रि का गोल्ड मेडल जीता था, वहीं 2014 इंडियन ग्रां प्रि गोल्ड में वो रनर अप रहे थे जबकि इस साल के मलेशियन ओपन में श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे थे। इसके अलावा ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय मिक्स्ड टीम इवेंट का भी हिस्सा थे।

You must be logged in to post a comment Login