नरेंद्र मोदी अमेरिका में अमेरिकी नेताओं से ज्यादा लोकप्रिय

नरेंद्र मोदी अमेरिका में अमेरिकी नेताओं से ज्यादा लोकप्रिय

03-modi-washington11

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रशंसक केवल भारत तक सीमित नहीं हैं बल्कि वह अमेरिका में भी खासे लोकप्रिय हैं, जहां अमेरिकी कांग्रेस के अधिकतर मौजूदा सदस्यों, गवर्नरों या अन्य नेताओं के मुकाबले उनके फेसबुक प्रशंसकों की संख्या कहीं अधिक है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोशल मीडिया एकाउंट का रिकॉर्ड रखने वाली साइट सोशलबेकर्स का हवाला देते हुए बताया है कि बुधवार को मोदी के अमेरिकी फेसबुक प्रशंसकों की संख्या 1,70,529 थी, जो अमेरिका के 21 नेताओं और अधिकारियों को छोड़कर बाकी से कहीं अधिक थी।

दैनिक ने मोदी के बड़ी संख्या में फेसबुक प्रशसंक होने की वजह हालिया लोकसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर मोदी द्वारा अपने चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया का इस्तेमाल किए जाने को बताया है। इस बात को भी रेखांकित किया गया है कि वह सोशल मीडिया को अपनी संवाद नीति का महत्वपूर्ण हिस्सा बना कर चल रहे हैं, हालांकि कई ऐसे अमेरिकी नेता हैं जिनकी देश के बाहर भी सोशल मीडिया पर अच्छी खासी मौजूदगी है।

राष्ट्रपति बराक ओबामा के अमेरिका से बाहर फेसबुक प्रशंसकों की संख्या 3.78 करोड़ है जबकि देश के भीतर यह संख्या 1.51 करोड़ है और वह इस सूची में शीर्ष पर हैं।

You must be logged in to post a comment Login