दुनिया का सबसे पतला और पहला मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्‍च

दुनिया का सबसे पतला और पहला मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्‍च
oppo
गैजेट डेस्क। चीनी स्मार्टफोन मेकर ओप्पो ने बुधवार को सिंगापुर में हुए एक इवेंट के दौरान दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए। ओप्पो N3 और R5 नाम से लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन्स काफी स्टाइलिश और लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किए गए हैं। ओप्पो R5 की थिकनेस सिर्फ 4.85mm है और कंपनी ने दावा किया है कि यह दुनिया का सबसे पतला स्‍मार्टफोन है। फिलहाल जिओनी S5.1 को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया का सबसे पतला फोन होने का खिताब मिला हुआ है।
दुनिया का पहला मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा-
ओप्पो N3 मेटैलिक बॉडी के साथ आया और इस फोन में कंपनी के अनुसार दुनिया का पहला मोटराइज्ड रोटेटिंग कैमरा मौजूद है। ये कैमरा जर्मन इंजीनियरिंग कंपनी स्चैनेडिर इलेक्ट्रिक (Schneider Electric) और ओप्पो कंपनी ने मिलकर डिजाइन किया है। इस फोन की कैमरा पावर 16 मेगापिक्सल की है। इसका कैमरा 206 डिग्री तक घूम जाता है और पेनोरामा शॉट और सेल्फी के लिए अपने आप ही घूम जाता है। इस फोन से पेनोरामा मोड में 64 मेगापिक्सल क्वालिटी के शॉट्स लिए जा सकते हैं।
दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन
इवेंट में लॉन्च हुआ दूसरा फोन ओप्पो R5 अल्ट्रा-थिन प्रोफाइल के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन की थिकनेस सिर्फ 4.85mm की है। इसी के साथ, कंपनी का दावा है कि इस फोन की बॉडी हैंडपॉलिश है। ये फोन ओप्पो R3 (6.3mm) और जिओनी S5.1 (5.1 mm) से भी ज्यादा पतला है। आपको बताते चलें की सितंबर में जिओनी S5.1 को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया का सबसे पतला फोन होने का खिताब मिला था।
सिंगापुर में हो रहे इवेंट के साथ-साथ कंपनी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट  पर ट्वीट कर भी इन दोनों फोन्स के फीचर्स की अपडेट दी।

You must be logged in to post a comment Login