दिल्ली विधानसभा चुनाव में शीला दीक्षित होंगी स्टार प्रचारक

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शीला दीक्षित होंगी स्टार प्रचारक

Sheila-Dikshit

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शीला दीक्षित कांग्रेस की स्टार प्रचारक होंगी इस बारे में आलाकमान जल्द ही निर्णय करेगा। सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कई नेता शीला के सम्पर्क में हैं।

वह उनसे बातचीत कर उनका मन टटोलने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें कोई संकेत नहीं मिला है। इसकी वजह यह मानी जा रही है कि नेहरू जयंती के कार्यक्रम की तैयारियों के सिलसिले में शीला दीक्षित काफी व्यस्त हैं।

याद रहे कि दिल्ली की सत्ता पर 15 साल तक लगातार काबिज रहने वालीं शीला दीक्षित ने पिछले दिनों सक्रिय राजनीति से दूर रहने का संकेत दिया था। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि इस बारे में उनसे किसी ने फिलहाल उनसे कोई बातचीत नहीं की है।

इसका निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है। वैसे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस एक खास रणनीति पर काम करने की बात कह रही है। पार्टी के नेता बेशक भाजपा से सीधा मुकाबला होने की बात कर रहे हैं लेकिन उनकी दिली इच्छा इस बार आम आदमी पार्टी को टक्कर देकर गत चुनाव में हुई शर्मनाक हार का बदला लेने की अधिक दिखाई दे रही है।

साथ ही उनकी यह चाहत भी है कि इस बार कांग्रेसी विधायकों की संख्या बढऩी चाहिए। चुनावी रणनीति के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता आपस में मंत्रणा कर इस बात पर खास ध्यान दे रहे हैं कि किस तरीके से पार्टी की स्थिति में सुधार हो।

वैसे एक चैनल द्वारा किए गए सर्वे में दिल्ली में कांग्रेस की हालत पहले से पतली होने की खबर पर कुछ खुलकर तो नहीं बोल रहे हैं लेकिन वह इस बात से चिंतित जरूर दिख रहे हैं कि गत विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस के विधायक बहुत कम मतों से चुनाव जीत पाए थे, वे सीटें इस बारे बहुकोणीय चुनाव में खतरे में पड़ सकती हैं।

पार्टी नेता मानते हैं कि चुनाव प्रचार में नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कई रैलियों को सम्बोधित करेंगे। उसका भी असर पड़ सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस एक रणनीति के तहत काम कर रही हैं।

You must be logged in to post a comment Login