दिग्गी-अमृता की तस्वीरें लीक होने में मिला सुराग

दिग्गी-अमृता की तस्वीरें लीक होने में मिला सुराग

digvijay_amrita_81014

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पत्रकार अमृता राय की निजी तस्वीरों के सोशल साइट पर लीक होने के मामले में क्राइम ब्रांच को अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। सूत्रों के मुताबिक गूगल ने ये जानकारी दी है कि अमृता का ईमेल देश-विदेश में एक हजार से भी ज्यादा बार खोला गया है। अब क्राइम ब्रांच अमृता राय से और जानकारी लेने के लिए उन्हें बुला सकती है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और टीवी एंकर अमृता राय की इन तस्वीरों ने इस साल जून में तहलका मचा दिया। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद मची उथलपुथल के बीच दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर अमृता से अपने रिश्तों की बात कबूल की। लेकिन इसका पता न लग सका कि आखिर ये निजी तस्वीरें लीक की किसने। अमृता राय ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनका ईमेल अकाउंट हैक कर किसी ने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दी थीं। अब क्राइम ब्रांच इस केस में और जानकारी लेने के लिए अमृता राय को बुला सकती है।

अमृता राय की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने इस बेहद संजीदे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच की लेकिन काफी मशक्कत करने के बाद भी क्राइम ब्रांच को इस मामले में कोई खास सफलता हासिल नही हुई। हारकर क्राइम ब्रांच ने करबी एक महीने पहले गूगल को चिट्ठी लिखकर इस मामले में उनसे मदद की मांग की। करीब तीन सप्ताह बाद गूगल ने क्राइम ब्रांच को अमृता राय के ई मेल से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां क्राइम ब्रांच को उपलब्ध कराई।

सूत्रों के मुताबिक गूगल ने दिल्ली पुलिस को भेजी गई रिपोर्ट में बताया है कि फरवरी से मई तक अमृता का ई-मेल भारत के विभिन्न शहरों के अलावा विदेशों में 1030 बार खोला गया। गूगल को अमृता के ई-मेल के 1030 आइपी लॉग मिले। फरवरी तक अमृता राय ने 1030 बार अपना ईमेल खोला। इनमें से करीब आधे ईमेल दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में खोले गए जबकि बाकि ईमेल फिलिपींस की राजधानी मनीला और नीदरलैंड की राजधानी एम्सटडर्म में खोले गए। क्राइम ब्रांच को ईमेल ट्रेंड की जांच में कई असहज गतिविधियां दिख रही हैं। क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी रवींद्र यादव ने गूगल से रिपोर्ट मिलने की बात तो मानी लेकिन इस बारे में कुछ और बताने से इंकार किया। रवींद्र यादव के मुताबिक मामला बेहद संजीदा है और पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है।

क्राइम ब्रांच जल्द ही अमृता राय को ईमेल्स के बारे में जानकारी लेने के लिए बुला सकती है। पुलिस उनसे जानना चाहती है कि जिन शहरों या देश में उनके ईमेल खोलकर देखे गए हैं क्या वो उस दौरान वहां गई थीं या नहीं।

You must be logged in to post a comment Login