‘टीचर्स डे’ पर लगेगी मोदी की पाठशाला, शिक्षक दिवस

‘टीचर्स डे’ पर लगेगी मोदी की पाठशाला, शिक्षक दिवस

modi_s_at_98_083014054348

शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और अभिनव प्रयोग करेंगे. इस दिन वह नौनिहालों से सीधे रूबरू होंगे. इस रोज प्रधानमंत्री की ‘पाठशाला’ सभी माध्यम के बेसिक और माध्यमिक स्कूलों में लगेगी. वे बच्चों से देश की जरूरतों, उनकी भागीदारी और भविष्य का भारत बनाने पर बात करेंगे.

कक्षा एक से लेकर इंटर तक के सभी स्कूलों (यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आइसीएसई) में बच्चों को मोदी का भाषण सुनाया जाएगा. इस बाबत अपर सचिव मानव संसाधन विकास मंत्रलय वृंदा स्वरूप सभी शिक्षा बोर्डो को निर्देश जारी कर चुकी हैं. बेसिक शिक्षा निदेशक संजय सिन्हा ने पत्र का हवाला देते हुए सभी बीएसए और डीआइओएस को प्रधानमंत्री के लाइव टेलीकास्ट की तैयारी सुनिश्चित करने को कहा है.

इंडिपेडेंट स्कूल एसोसिएशन बरेली की सचिव पारुष अरोड़ा के मुताबिक सभी कान्वेंट स्कूलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. सीबीएसई ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले बच्चों की संख्या भी मांगी है. हर संचार माध्यम के तहत बच्चों का पंजीकरण अनिवार्य है. निजी ऑपरेटरों से डीटीएच आदि की व्यवस्था की जा रही है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री का भाषण दोपहर तीन बजे से शुरू होकर पौने पांच बजे खत्म होगा.

l

You must be logged in to post a comment Login