झारखंड में धर्मनिरपेक्ष दलों की होगी जीत : लालू प्रसाद

झारखंड में धर्मनिरपेक्ष दलों की होगी जीत : लालू प्रसाद

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा है कि भाजपा देश को तोड़ने में लगी हुई है. देश के धर्म निरपेक्ष ताकतों को एकजुट करने का काम शुरू हुआ है. इसके लिए मुलायम सिंह यादव को अधिकृत किया गया है. उक्त बातें श्री प्रसाद ने शुक्रवार को होटल बीएनआर चाणक्या में पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा: झारखंड में धर्मनिरपेक्ष दलों की जीत होगी. किसी एक दल को बहुमत नहीं मिलेगा. झारखंड में 14 में लगभग 12 वर्ष तक भाजपा की सरकार रही. राज्य की स्थिति और खराब हो गयी. भाजपा देश तोड़ने में लगी है. केंद्र सरकार देश को उपभोक्ता बाजार बनाने में लगी है. बीमा, रेलवे समेत अन्य क्षेत्रों में एफडीआइ लाने जा रही है.

* कांग्रेस के हेलीकॉप्टर से गये लालू

लालू प्रसाद शुक्रवार को बेरमो में चुनावी सभा नहीं कर पाये. मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर रांची नहीं पहुंचा. हेलीकॉप्टर बनारस से आना था. उनकी तबीयत भी थोड़ी खराब थी. वह सड़क मार्ग से बेरमो जाना चाहते थे, पर राजेंद्र सिंह के मना करने पर वह सड़क मार्ग से बेरमो नहीं गये. उन्होंने बेरमो की जनता से राजेंद्र सिंह के पक्ष में मतदान करने की अपील की. हेलीकॉप्टर खराब होने की वजह से कांग्रेस ने राहुल गांधी के लिए रिजर्व में रखे गये हेलीकॉप्टर को लालू प्रसाद के लिए उपलब्ध कराया. दिन के एक बजे के करीब श्री प्रसाद इटखोरी व सतगावां में सभा करने गये. अन्य जगहों पर उनकी सभा रद्द कर दी गयी. अब राजद ने दूसरे वैकल्पिक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था कर ली है. श्री प्रसाद शनिवार को अब पांच जगहों पर सभा करेंगे. वह दिन के 10.30 बजे राजधनवार, 11.30 बजे धनवार के ही गावां में सभा करेंगे. 12.30 बजे देवघर के मोहनपुर, 1.30 बजे कोडरमा के मरकच्चो व 2.30 बजे सिमरिया के टंडरा में सभा करेंगे. श्री प्रसाद शनिवार की शाम दिल्ली लौट जायेंगे.

* झारखंड की संपत्ति पर भाजपा की नजर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा ने देश के नौजवानों व किसानों को झांसे में लेकर केंद्र में सरकार बनायी. अब भाजपा की नजर झारखंड की अकूत खनिज संपदा पर है. उन्होंने लोगों को भाजपा से सावधान रहने को कहा. भाजपा ने काला धन वापस लाने का वादा किया, पर आज तक वापस नहीं आया. श्री प्रसाद शुक्रवार को सतगावां की सभा में बोल रहे थे. उन्होंने राजद प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को वोट देने की अपील की.   वहीं इटखोरी की सभा में श्री प्रसाद ने कहा कि देश पर खतरा मंडरा रहा है. आरएसएस के लोग सत्ता पर बैठ गये हैं. नरेंद्र मोदी व अमित शाह जनता से झूठा वादा करते हैं. जिस राज्य में विधानसभा चुनाव होता है, उसे एक नंबर राज्य बनाने की बात करते हैं. झारखंड को नंबर वन राज्य बनाने के नाम पर भाजपा के लोग लोगों से वोट मांग रहे हैं. उन्होंने राजद प्रत्याशी मनोज चंद्रा को जिताने की अपील की.

You must be logged in to post a comment Login