जोधपुर में सड़क हादसा, बिल गेट्स के योग गुरू की मौत

जोधपुर में सड़क हादसा, बिल गेट्स के योग गुरू की मौत

harish gurjarRPJHONL0040511201411Z41Z34 AM

जैसलमेर रोड पर देचू के पास मंगलवार दोपहर दो कारों की भिड़ंत में एक कार में सवार एनआरआई पिता-पुत्र व चालक की मौत हो गई। जबकि मृतक की मां, पत्नी व पुत्री घायल है।
यह परिवार कनाडा से तीन वर्ष बाद अपने पैतृक घर आया था और दर्शन के लिए रामदेवरा जा रहा था। मृतक मशहूर फिजिकल व योग ट्रेनर थे। वे विश्व के सबसे अमीर बिल गेट्स सहित देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियों को योग सिखा चुके हैं। वहीं दूसरी कार में सवार सिर्फ चालक ही जख्मी हुआ है।
देचू थानाधिकारी परबतसिंह भाटी के अनुसार नेशनल जिम निवासी मशहूर साइकलिस्ट खींवराज गुर्जर का इकलौता पुत्र हरीश परिवार सहित दोपहर में इंडिका कार से रामदेवरा के लिए रवाना हुआ, जबकि खींवराज घर पर ही रूक गए थे। देचू से तीन-चार किमी आगे मोड़ पर जैसलमेर की तरफ से आ रही कार से इस कार की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।
भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जैसलमेर की तरफ से आ रही कार में किसी के चोट नहीं लगी। जबकि रामदेवरा जाने वाली टैक्सी में सवार हरीश (42) पुत्र खींवराज गुर्जर, उनकी पत्नी संतोष (35), पुत्री योगा (15), पुत्र कनिष्क उर्फ कृष (10), मां कमला (55) तथा चानणा भाखर निवासी चालक सुनील (25) पुत्र बालकिशन राव फंस गए।
आस-पास के ग्रामीण व राह चलते लोगों ने गंभीर रूप से घायलों को बाहर निकाला और देचू के सीएचसी लेकर आए। फिर उन्हें दो एम्बुलेंस व एक अन्य वाहन से इन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया, लेकिन रास्ते में कनिष्क की मृत्यु हो गई।
जबकि इलाज के दौरान हरीश व चालक सुनील का भी दम टूट गया। दोनो पिता-पुत्र कार में आगे की सीट पर बैठे थे। घायल योगा, मां संतोष व दादी कमला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सामने वाली कार का चालक भी घायल हुआ है। जिसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

You must be logged in to post a comment Login