जेडीयू में तनाव की चर्चा के बीच नीतीश से मिले मुख्यमंत्री मांझी

जेडीयू में तनाव की चर्चा के बीच नीतीश से मिले मुख्यमंत्री मांझी

manjhi and nitish

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में गुरुवार को आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की उपस्थिति के बावजूद पांच मंत्रियों की अनुपस्थिति से जेडीयू के भीतर सब कुछ ठीक नहीं होने तथा मौजूदा मुख्यमंत्री तथा पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच ‘पावर टसल’ और ‘मतभेद’ की चर्चाओं के बीच शुक्रवार को मांझी ने नीतीश के घर जाकर उनसे मुलाकात की।

नीतीश के आवास पर मांझी करीब डेढ़ घंटा रुके। उसके बाद मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए बिना चले गए। इससे तत्काल यह पता नहीं चल पाया है कि उनके बीच किन-किन विषयों पर वार्ता हुई पर उनकी इस मुलाकात को ‘मतभेद’ को दूर करने की दिशा में एक पहल के तौर पर देखा जा रहा है।

अराजकीय शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा गुरुवार को आयोजित सेमिनार में मुख्यमंत्री की उपस्थिति के बावजूद पांच मंत्रियों की अनुपस्थिति से जेडीयू में दरार की चर्चा को उस समय विराम मिला, जब पटना पुस्तक मेला के उद्घाटन के समय मांझी के साथ उनमें से दो मंत्री शिक्षा मंत्री वृषिण पटेल और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक कार्यक्रम में शामिल हुए और उनके साथ दिखे।

जेडीयू के भीतर सबकुछ ठीक-ठाक है, यह प्रदर्शित करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ इन दोनों मंत्रियों ने तस्वीरें भी खिंचवाई। मांझी ने गुरुवार को उक्त सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा था, मुझे पता है कि मैं कुछ दिनों के लिए ही सीएम हूं।

You must be logged in to post a comment Login