छठ घाटों पर 24 घंटों में मांगी रिपोर्ट, तैयारियों की समीक्षा आज

छठ घाटों पर 24 घंटों में मांगी रिपोर्ट, तैयारियों की समीक्षा आज
9420_chatt2
प्रमंडल प्रशासन ने छठ घाटों की जांच के लिए चार प्रमंडल स्तरीय पदाधिकारियों को जिम्मा सौंपा था। गुरुवार को प्रमंडल स्तर पर समीक्षा के क्रम में चारों पदाधिकारियों की ओर से जांच रिपोर्ट नहीं दी गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने इस पर नाराजगी जताई। चारों पदाधिकारियों से कहा कि 24 घंटों के भीतर घाटों की जांच करें। रिपोर्ट शुक्रवार को दें। इसमें पदाधिकारियों को घाटों पर चल रहीं तैयारियों को लेकर कमी पर भी प्रस्ताव बना कर देना है।
 प्रमंडलीय आयुक्त ने समीक्षा बैठक में मौजूद उपनिदेशक पंचायती राज उदय कुमार सिंह, उपनिदेशक सांख्यिकी अर्जुन प्रसाद संयुक्त परिवहन आयुक्त ईश्वर चंद्र सिन्हा को आवंटित क्षेत्रों का भ्रमण और भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि उदय कुमार सिंह दानापुर अनुमंडल क्षेत्र, अर्जुन प्रसाद को दीघा से कलेक्ट्रेट घाट, ईश्वर चंद्र सिन्हा को बांकीपुर क्लब घाट से गांधी घाट और हरेंद्र कुमार श्रीवास्तव को पटना सिटी अनुमंडल के घाटों का भ्रमण कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। पदाधिकारियों को संबंधित घाटों से जुड़ी पूजा समितियों से संपर्क बनाए रखने और विभिन्न विभागों की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की नियमित समीक्षा का भी निर्देश दिया गया है।
 तैयारियों की समीक्षा आज
प्रमंडलीय आयुक्तशुक्रवार को जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ छठ पर्व की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। आयुक्त जिला प्रशासन, नगर निगम विभिन्न सरकारी एजेंसियों से जानेंगे कि छठ घाटों को बेहतर बनाने के लिए चल रहे कार्यों को कैसे पूरा कराया जाएगा।
 घाटों का रास्ता दुरुस्त करे सरकार’
भाजपा विधायकनितिन नवीन ने एक बार फिर सरकार से छठ घाटों के पहुंच पथ को दुरुस्त कराने की मांग की है। विधायक ने गुरुवार को राजधानी के 13 घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि डीवीएम घाट, पहलवान घाट, काली घाट, बुद्ध घाट, कलेक्ट्रेट घाट, मिश्री घाट, टीएन घाट तक गाड़ियां नहीं जा सकती हैं। उन्होंने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है।
 सिटी के मीतन घाट पर बनेगा चचरी पुल
छठ में घाटों पर श्रद्धालुओं को कोई कठिनाई हो, इसको लेकर जिला प्रशासन सतर्क है। गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न घाटों का दौरा कर निर्देश जारी किए। इसमें मीतन घाट पर नाले को पाट कर चचरी पुल बनाया जाएगा। भद्र घाट से मलबा हटाने का फरमान दिया गया है।

You must be logged in to post a comment Login