गोवा के मुख्यमंत्री आज दे सकते हैं इस्तीफा

गोवा के मुख्यमंत्री आज दे सकते हैं इस्तीफा

                                                manohar parrikar

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर आज इस्तीफा दे सकते हैं। इसके साथ ही विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता भी आज ही चुना जा सकता है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन बदले राजनीतिक हालातों में इसके साफ संकेत हैं। दो भाजपा नेताओं का नाम इस दौड़ में आगे चल रहा है।इसमें स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और विधान सभा स्पीकर राजेंद्र आर्लेकर का नाम शामिल है। साथ ही कुछ लोग श्रीपद नाइक के नाम को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं।

इससे पहले पर्रिकर ने मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के खुले संकेत दे चुके हैं। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने माना कि पार्टी की ओर से उन्हें तैयार रहने के लिए कहा गया है। पार्रिकर ने कहा कि उनसे कहा गया है कि पीएम की तरफ से आपको जो भी भूमिका मिले, उसे स्वीकार करें। केंद्र में मंत्री बनने से संबंधित एक सवाल के जवाब में गोवा के मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई आदेश मिलता है, तो वह उसका पालन करेंगे।

गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट के विस्तार की चर्चा जोरों पर है। यह मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार तक हो सकता है। इस विस्तार में पर्रिकर को केंद्र में लाकर उन्हें उन्हें रक्षा मंत्री बनाए जाने की काफी संभावनाएं हैं। इसके अलावा इस मंत्रिमंडल विस्तार में हरियाणा के जाट नेता बीरेंद्र सिंह, महाराष्ट्र से हंसराज अहीर, बिहार से गिरिराज सिंह और झारखंड से जयंत सिंहा का नाम भी तय माना जा रहा है। पश्चिम बंगाल से भी किसी को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

You must be logged in to post a comment Login