केबीसी के आठवें सीजन में दिल्‍ली के दो भाइयों ने 7 करोड़ रुपए जीत लिए

केबीसी के आठवें सीजन में दिल्‍ली के दो भाइयों ने 7 करोड़ रुपए जीत लिए
0121_k
केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) के आठवें सीजन में दिल्‍ली के दो भाइयों ने 7 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। अचिन और सार्थक नरूला गेम शो के स्पेशल एपिसोड में सभी 14 सवालों का सही जवाब देकर महाकरोड़पति बने। यह रकम भारत में किसी गेम शो में जीती गई अभी तक की सबसे बड़ी राशि है। उनकी इस जीत पर कौन बनेगा करोड़पति के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन ने कहा कि दोनों ने ही जबर्दस्‍त खेल का प्रदर्शन किया और दोनों काफी प्रतिभाशाली हैं।
अचिन मार्केटिंग मैनेजर हैं और उनके भाई सार्थक फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं। अचिन पिछले 10 साल से केबीसी में आने की कोशिश कर रहे थे। पिछले तीन साल से वह फाइनल प्रतियोगियों की लिस्ट में आते-आते चूक गए थे। इस बार जब उन्‍हें मौका मिला तो उन्‍होंने जीतने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। अचिन ने कहा कि उन्‍होंने केबीसी के सभी शो देखे हैं और हॉट सीट पर बैठने से पहले उन्होंने खूब तैयारी की थी। इसमें सामान्य ज्ञान की कई किताबें पढ़ी जानी भी शामिल थीं। इसके अलावा पूरे गेम के दौरान दोनों भाई काफी शांत रहे और हर सवाल का जवाब काफी आत्‍मविश्‍वास से दिया। हालांकि, सात करोड़ रुपए के मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्‍होंने चारों लाइफलाइन का भी इस्‍तेमाल किया।
मां का इलाज कराएंगे
दोनों भाई इनामी रकम से कैंसर से जूझ रही मां का इलाज कराना चाहते हैं। साथ ही 7 करोड़ रुपए की मदद से वे अपना बिका हुआ घर भी वापस खरीदना चाहते हैं। दरअसल, उनके पिता को कारोबार में जब काफी नुकसान उठाया पड़ा था तो घर बेचने की नौबत आ गई थी।

You must be logged in to post a comment Login