केंद्रीय मंत्री गडकरी पर फेंका जूता

केंद्रीय मंत्री गडकरी पर फेंका जूता

top_news_ebiharjharkhand (3)

पुणे के कोथरूड इलाके के शिक्षक नगर में सोमवार देर शाम एक चुनावी सभा में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने जूता फेंकने का प्रयास किया। पूर्व भाजपा अध्यक्ष गडकरी यहां पार्टी की उम्मीदवार मेधा कुलकर्णी के प्रचार के लिए आए थे। वह अभी मंच की ओर बढ़ ही रहे थे तभी एक शख्स ने पीछे से उनकी ओर जूता उछाला। ऐसा बताया जा रहा है कि जूता फेंकने का प्रयास करने वाला शख्स शराब के नशे में था।
यह पता नहीं चला है कि वह शख्स गडकरी से क्यों नाराज था। घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उस शख्स को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। बाद में पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर भी जूता उछालने का प्रयास किया जा चुका है। विश्व के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज बुश से लेकर पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, ईरान के राष्ट्रपति, चीन के पीएम जैसे नेताओं पर भी जूता फेंकने की घटनाएं हो चुकी हैं।

इससे पहले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग ने नोटिस थमा चुका है। आयोग ने उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनसे बुधवार शाम तक जवाब देने को कहा है। गडकरी ने एक चुनावी सभा में कहा था कि मैं आपके चेहरे को देखकर आपका भविष्य बता सकता हूं। अगले 10 दिनों में आपको लक्ष्मी के दर्शन होने वाले हैं। विशेष लोगों को विदेशी नोट और सामान्य लोगों को देसी नोट मिलेंगे। आयोग ने गडकरी के इस बयान को वोटरों को रिश्वत लेने के लिए प्रेरित करने जैसा माना है। इतना ही नहीं गडकरी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पत्रकारों को इस चुनावी मौसम में कांग्रेस और एनसीपी से मिलने वाला पैसा रख लेना चाहिए। कोंकण के तटीय इलाके में सावंतवाडी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगले 10-12 दिनों में आप पत्रकारों को लक्ष्मी के दर्शन होंगे।

You must be logged in to post a comment Login