किशनगंज में काबू में आए हालात, निषेधाज्ञा में तीन घंटे की ढील

किशनगंज में काबू में आए हालात, निषेधाज्ञा में तीन घंटे की ढील
kishanganj_ebiharjharkhand
किशनगंज. किशनगंज में जिला प्रशासन ने बुधवार को अपराह्न तीन बजे से 6 बजे तक निषेधाज्ञा में ढील दी। इससे लोगों को कुछ राहत मिली। जिला प्रशासन ने समाहरणालय से बुद्धिजीवियों और सभी दलों के नेताओं के साथ शांति-मार्च निकाला। शांति मार्च में डीएम अनिमेष कुमार पराशर और एसपी दीपक वर्णवाल सहित सभी अधिकारी थे। लोगों से भाईचारा व अमन चैन की अपील की गई।
शहर में निषेधाज्ञा के दूसरे दिन बाजार में सभी प्रतिष्ठान, स्कूल-कॅालेज और बैंक बंद रहे। पुलिस पूरे दिन अलर्ट रही। फ्लैग मार्च निकाला गया। अपराह्न साढ़े तीन बजे समाहरणालय से डीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी और सभी राजनैतिक पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने शांति मार्च निकाला।
शांति मार्च में सांसद मौलाना असरारूल हक, विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल, विधायक मुजाहिद आलम विधायक जावेद आजाद, जिप अध्यक्ष कमरूल होदा, भाजपा नेता त्रिलोक चंद जैन, पूर्व विधायक अख्तरुल ईमान नप उपाध्यक्ष अजय कुमार साहा सहित सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता व बुद्धिजीवी वर्ग शामिल थे।
सीबीआई जांच की मांग
राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मोबाइल पर बातचीत कर अविलंब किशनगंज के एसपी को हटाने की भी मांग की।  किशनगंज का दौरा करने के बाद पप्पू यादव के साथ सांसद रंजीता रंजन, पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा व किशनगंज के सांसद मौलाना असरारूल हक कासमी ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस की। पप्पू यादव व अन्य जनप्रतिनिधियों ने लोगों से आपस में भाइचारा बनाकर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
किशनगंज के सांसद मौलाना असरारूल हक ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के कारण तनाव की स्थिति उत्पन्न कर दी गयी।  जदयू सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि सूबे की सरकार को बदनाम करने के लिये भाजपा के नेताओं ने लोगों को उपद्रव फैलाने के लिये उकसाया। चारो सांसद डीएम व एसपी से भी मिले।
भागलपुर में भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश  
शहर के नाथनगर थाना क्षेत्र के धर्मस्थल स्थल के समीप आपत्तिजनक चीजों को फेंके जाने से आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। एसडीओ व सिटी एएसपी ने शांति समिति की बैठक कर लोगों को शांत किया। लोगों ने शांति बनाए रखने का वादा किया। डीएम डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि अफवाह फैलाने व माहौल बिगाडऩे वालों पर जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।
kishanganj2_ebiharjharkhand

You must be logged in to post a comment Login