कामिनी-पूनम ने तोड़ा 79 साल पुराना रिकॉर्ड, अब भारत की महिला क्रिकेट टीम का कमाल

कामिनी-पूनम ने तोड़ा 79 साल पुराना रिकॉर्ड, अब भारत की महिला क्रिकेट टीम का कमाल

kamini

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत की तिरूष कामिनी और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी की जो महिला टेस्ट क्रिकेट में नया विश्व रिकॉर्ड है. दोनों ने 79 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है.दोनों खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी की मदद से भारतीय टीम ने विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम के तीन विकेट गिराकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. कामिनी ने 192 और पूनम राउत 130 रनों का योगदान दिया. भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 400 रन बनाकर घोषित की. दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 85 रन बनाए हैं और वह भारत से 315 रन पीछे है.

दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन बचाने के लिये 166 रनों की दरकार है. भारत के लिये ऑफ स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 20 रन देकर दो विकेट लिए हैं. भारतीय टीम ने सुबह एक विकेट पर 211 रन से आगे खेलना शुरू किया. कामिनी और राउत ने 100 रन के समान स्कोर से अपनी पारी आगे बढ़ाई और जल्द ही दूसरे विकेट की साझेदारी का 79 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया.

इन दोनों ने इंग्लैंड की बैटी स्नोबाल और मोली हाइड के न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 1935 में बनाए गए 235 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा. राउत के आउट होने से यह साझेदारी टूटी. उन्हें डेन वान नीकर्क की गेंद पर विकेटकीपर तृषा चेट्टी ने स्टंप आउट किया. तब तक हालांकि ये दोनों महिला टेस्ट क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभा चुकी थी. राउत ने अपनी पारी में 355 गेंद खेली और 18 चौके लगाए

You must be logged in to post a comment Login