एशियन शॉटगन चैंपियनशिप: भारत को चौथा स्वर्ण दिलाया अंकुर ने

एशियन शॉटगन चैंपियनशिप: भारत को चौथा स्वर्ण दिलाया अंकुर ने

ankur

अल आइन (यूएई)। चौथी एशियन शॉटगन चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों का स्वर्णिम सफर जारी है। गुरुवार को भारत के अंकुर मित्तल ने पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। टूर्नामेंट में भारत का यह चौथा सोने का तमगा है।

22 वर्षीय अंकुर ने क्वालीफिकेशन राउंड में 141 का स्कोर बनाया, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल में उन्होंने 28 का स्कोर बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया। भारत के मुहम्मद असब ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक जीता। असब ने क्वालीफिकेशन राउंड में 139 का स्कोर बनाया, जबकि सेमीफाइनल में उन्होंने 27 अंक जुटाए। कांस्य पदक मुकाबले में भारतीय निशानेबाज ने 28 का स्कोर हासिल किया।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरआइए) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने कहा, ‘जूनियर वर्ग में अंकुर ने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया था। साल की शुरुआत में उन्होंने ग्रेनाडा में हुई विश्व चैंपियनशिप में 16वां स्थान हासिल किया था। टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों ने अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।’

इससे पहले, सीमा तोमर ने महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में शगुन चौधरी और श्रेयसी सिंह के साथ मिलकर स्वर्ण जीता था। उसके बाद ओलंपिक रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे मानवादित्य ने जूनियर ट्रैप स्पर्धा में भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला था। हालांकि भारत इस टूर्नामेंट में और स्वर्ण जीत सकता था, लेकिन पुरुषों की डबल ट्रैप टीम स्पर्धा को कम एंट्री आने की वजह से रद कर दिया गया।

You must be logged in to post a comment Login