उद्धव और राज ठाकरे नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

उद्धव और राज ठाकरे नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

images (3)

ठाकरे परिवार ने अपनी पुरानी चुनावी रणनीति को बरकरार रखा है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके चचेरे भाई एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपना परचा नहीं भरा है। शनिवार को परचा भरने का आखिरी दिन था।
गौरतलब है कि उद्धव और राज ने अपनी सभाओं में कहा था कि वे चुनाव लड़ेंगे। लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया था कि वे महाराष्ट्र के किस चुनाव क्षेत्र से मैदान में उतरने वाले हैं। उनके लिए पार्टी के कई नेता अपनी सीट छोड़ने को तैयार थे।
उद्धव और राज दोनों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई थी। समय-समय पर उद्धव कहते रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं। लेकिन जनता उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है। इसे वह अपना सौभाग्य मानते हैं। राज ने भी एक सभा में कहा था कि ठाकरे परिवार की परंपरा नहीं रही है कि इस परिवार का कोई सदस्य मुख्यमंत्री बने। बावजूद इसके राज ने यह भी कहा था कि जनता की इच्छा को पूरी करने के लिए वह मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे। इधर शिवसेना का 25 साल पुराना गठबंधन भाजपा से टूटा तो भाजपा के नेताओं ने आरोप लगाया कि यह गठबंधन टूटने की एक वजह उद्धव के मुख्यमंत्री पद को लेकर जिद भी थी।

You must be logged in to post a comment Login