इतिहास रचने जा रहा है इडेन गार्डेन, हो रही है खास तैयारी

इतिहास रचने जा रहा है इडेन गार्डेन, हो रही है खास तैयारी

RPJHONL006051120149Z43Z01 AM

भारत के ऎतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड ईडेन गार्डेन इतिहास रचने जा रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित यह स्टेडियम 150 साल पूरा करने वाला है।
इस विश्व प्रसिद्ध स्टेडियम के 150 साल पूरा होने पर बंगाल क्रिकेट संघ अलग तरीके से मनाने की तैयारी में है।
इस अवसर पर बंगाल क्रिकेट संघ 5000 लिफाफे और डाक टिकट जारी करेगा, जिस पर इस स्टेडियम और लंबे समय तक इसके अध्यक्ष रहे जगमोहन डालमिया की फोटो होगी।
कोलकाता जीपीओ के डाक टिकट ब्यूरो के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि टिकट मध्यम आकार के लिफाफे पर लगा होगा और इसके अंदर के कवर पर बंगाल के पूर्व कप्तानों के चित्र होंगे।
टिकट के डिजाइन और लिफाफे के आकार को पश्चिम बंगाल सर्किल की मुख्य पोस्टमास्टर जनरल (सीपीएमजी) अरूंधति घोष से चर्चा के बाद जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।
आपकों बता दें कि इस मैदान पर 3 जनवरी 2013 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला गया है। यहां 13 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला जाना है।
कैब भारत और श्रीलंका के बीच 13 नवंबर को ईडेन गार्डेन में होने वाले चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से दो दिन पहले 11 नवंबर को लिफाफा और टिकट को जारी कर सकता है
अधिकारी ने कहा कि कैब ने लिफाफे के आकार और टिकट के डिजाइन की अपनी पसंद को अंतिम रूप दे दिया है। हम सीपीएमजी की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। एक बार उनकी मंजूरी मिलने के बाद हम इसे तैयार करेंगे और नौ नवंबर तक कैब को सौंप देंगे।
अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें टिकट पर ईडेन गार्डेन स्टेडियम या कैब लोगो के फोटो का उपयोग करने का सुझाव दिया था। उन्हें यह विचार पसंद आया और उन्होंने स्टेडियम और जगमोहन डालमिया के फोटो के साथ इसे अंतिम रूप दिया।

You must be logged in to post a comment Login