इंडिया गेट से गायब हुई मासूम जाह्नवी मिली

इंडिया गेट से गायब हुई मासूम जाह्नवी मिली

jhahnvi_ebiharjharkhand

गत 28 सितंबर को दिल्ली के इंडिया गेट से लापता हुई तीन साल की बच्ची जाह्नवी रविवार को मिल गई. पुलिस ने बताया कि जाह्नवी को दिल्ली के ही लाजवंती गुरुद्वारे के बाहर से बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने फोन करके बच्ची के बारे में जानकारी दी.

पुलिस के अनुसार जाह्नवी के गले में एक पट्टा लटका हुआ था, जिसमें उसका नाम लिखा था. पुलिस के अनुसार बच्ची की पहचान छिपाने के लिए उसके बाल काटकर उसे गंजा कर दिया गया है. बच्ची के मामा ने भी इस बात की पुष्ट‍ि कर दी है.

मायापुरी के एसएचओ के मुताबिक रविवार शाम 8:05 बजे बच्ची उनके पास आई थी. पुलिस ने बताया कि वीरेंद्र नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके जाह्नवी के बारे में जानकारी दी थी. पुलिस अब जाह्नवी की सूचना देने वाले शख्स वीरेंद्र का वैरिफिकेशन कर रही है.

गौरतलब है कि लापता होने की घटना के एक सप्ताह बाद भी दिल्ली पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग रहा था. परिजन जाह्नवी की तलाश के लिए दिन-रात एक किए हुए थे. जाह्नवी का पता लगाने में मदद करने वाले के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने 50,000 रुपये नकद इनाम की घोषणा भी की थी.

जाह्नवी के गायब होने के बाद से ही उसके मां ने खाना-पीना छोड़ दिया था. परिजन शनिवार को अपनी आवाज उठाने इंडिया गेट पर पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने जंतर-मंतर पर ले जाकर छोड़ दिया. नाराज परिजनों ने कैंडल मार्च निकाला और कहा कि जब तक जाह्नवी नहीं मिलेगी उनका आंदोलन जारी रहेगा. जाह्नवी के परिजनों ने फेसबुक पर ‘ब्रिंग बैक जाह्नवी’ नाम से एक पेज बनाकर एक मुहिम भी छेड़ रखी थी.

You must be logged in to post a comment Login