आरा में ग्रामीणों ने किया जाम, पुलिस लाठीचार्ज में कई घायल

आरा में ग्रामीणों ने किया जाम, पुलिस लाठीचार्ज में कई घायल

Arrah.10

पैक्स चुनाव की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए लोगों ने गुरुवार को आरा में हावड़ा-दिल्‍ली रेल लाइन जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। लोगों ने रेलवे पटरी पर तीन घंटे से ज्‍यादा समय तक बैठे रहे।

इसके चलते अप और डाउन की 50 से ज्‍यादा रेलगाड़ियों का मार्ग प्रभावित हुआ। रेलवे लाइन जाम कर देने से लंबी दूरी की कई महत्वपूर्ण ट्रेनें समेत एक्सप्रेस व पैसेंजर गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर रेल लाइन क्लीयर होने के इंतजार में रुकी रहीं। हालात के बेकाबू होने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान कई लोग जख्मी हो गए।

दरअसल भोजपुर जिले में 53 पैक्स में मंगलवार को मतदान के बाद बुधवार को वोटों की गिनती थी। आरा सदर के पिरौँटा पैक्स की मतगणना के बाद निर्वाचन पदाधिकारी ने हरेराम सिंह को अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया। अध्यक्ष पद की घोषणा होते ही पिरौटा पंचायत के लोग भड़क गए। इसके बाद दोनों उम्‍मीदवार के समर्थकों के बीच मारपीट भी हुई।

बुधवार की रात सैकड़ों लोगों ने मतों की दोबारा गिनती की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के पास धरना प्रदर्शन किया। मामले की सुनवाई नहीं होने पर गुरुवार को पिरौंटा के लोग आरा पूर्वी रेलवे क्रॉसिंग पर जुट गए।

उग्र लोगों ने पहले आरा-पटना नेशनल हाइवे और हावड़ा-दिल्ली रेल लाइन को जाम कर दिया। पुलिस के समझाने के बाद भी प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक से नहीं हटे। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज कर दिया। लाठी चार्ज के बाद रेलवे ट्रैक से लोग हट गए। पुलिस की लाठीचार्ज में कुछ प्रदर्शनकारियों को हल्की चोटें भी आई हैं।

You must be logged in to post a comment Login