आज से अपने बैंक के एटीएम से भी पांच बार ही कर सकेंगे फ्री ट्रांजैक्‍शन

आज से अपने बैंक के एटीएम से भी पांच बार ही कर सकेंगे फ्री ट्रांजैक्‍शन

 

नई दिल्ली. एक दिसंबर यानी सोमवार से एचडीएफसी बैंक के एटीएम के मुफ्त इस्तेमाल को सीमित कर दिया गया है। अब एचडीएफसी बैंक के ग्राहक इस बैंक के एटीएम से महीने भर में सिर्फ पांच बार मुफ्त में पैसे निकाल सकते हैं। पांच बार से ज्यादा पैसे निकालने पर हर ट्रांजैक्शन पर 20 रुपए (साथ में टैक्स) का चार्ज देना पड़ेगा। गैर वित्तीय कामों (जैसे बैंक बैलेंस चेक करना, स्टेटमेंट लेना वगैरह) के लिए 8.50 रुपए (साथ में टैक्स) चुकाने पड़ेंगे। यह रकम आपके खाते से ही काट ली जाएगी। देश के सभी शहरों में यह नियम लागू होगा।
अगर एचडीएफसी बैंक के ग्राहक दूसरे बैंकों के एटीएम का इस्तेमाल करेंगे तो देश के छह शहरों-दिल्ली, मुंबई,कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में मुफ्त निकासी सिर्फ तीन ट्रांजैक्शन पर लागू होगी। इसके बाद चौथी बार पैसे निकालने पर हर बार 20 रुपए (साथ में टैक्स) चुकाने पड़ेंगे। अगर आप इन छह शहरों के अलावा अन्य किसी शहर में रहते हैं तो आप एचडीएफसी के डेबिट कार्ड के जरिए अन्य किसी बैंक के एटीएम से पांच बार मुफ्त ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

 

अन्य बदलाव 
-एक दिसंबर से डेबिट कार्ड दोबारा जारी करने के लिए 200 (+टैक्स) रुपए चुकाना होगा। यह कार्ड मूल डेबिट कार्ड के खो जाने की स्थिति में जारी किया जाएगा।
-पुराने कार्ड की जगह नया कार्ड जारी करने या पुराने कार्ड के सालाना फीस के लिए 150 (+टैक्स) रुपए चुकाने होंगे। यह 25 दिसंबर 2014 से लागू होगा।
-नए चार्जेस ईजीशॉप, वुमेंस, एनआरओ और मास्ट्रो डेबिट कार्ड पर लागू होंगे।

 

 

You must be logged in to post a comment Login