आज टूट जायेगा कांग्रेस एनसीपी गंठबंधन?

आज टूट जायेगा कांग्रेस एनसीपी गंठबंधन?

मुंबई: जहां एक ओर महाराष्‍ट्र में सीट के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना में घमासान जारी है वहीं कांग्रेस और एनसीपी भी आमने सामने आने को तैयार है. खबरों की माने तो कांग्रेस आज महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

यदि एनसीपी अपने अड़यल रवैये पर कायम रहती है तो कांग्रेस अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह कहना कांग्रेस नेता नारायण राणे का है. महाराष्‍ट्र में सीट को लेकर आज कांग्रेस की केंद्रीय समिति की बैठक होनी है. वहीं दूसरी ओर महाराष्‍ट्र में 144 सीटों पर अड़ी एनसीपी कोर कमेटी की बैठक भी आज ही होनी है. जहां कांग्रेस के साथ गंठबंधन पर भी चर्चा होगी.

गौरतलब है कि शनिवार रात कांग्रेस के बड़े नेता सोनिया गांधी से मिले. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक एनसीपी को अधिकतम 125 सीटें देने का प्रस्ताव है. यह प्रस्ताव ठुकराए जाने पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी. शनिवार को कांग्रेस की ओर से 125 सीटों के ऑफर को एनसीपी ने ठुकरा दिया है. एनसीपी 134 सीटों से कम पर राजी नहीं है और सूत्रों के मुताबिक ऐसा न होने पर वह सारी सीटों पर अकेले लड़ सकती है.

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में सीएम पद को लेकर भी घमासान जारी है. चव्हाण पहले ही कह चुके हैं कि जीतने पर वो खुद दोबारा सीएम बनना चाहेंगे. वहीं जानकारों की माने तो यदि भाजपा-शिवसेना को गंठबंधन टूट जाता है तो यह कांग्रेस और एनसीपी के लिए फायदेमंद होगा.  congress and ncp

You must be logged in to post a comment Login