आईफोन 6 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 7 दिन में बिके 1 करोड़

आईफोन 6 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 7 दिन में बिके 1 करोड़

images (1)

एप्पल के नए लॉन्च हुए आईफोन 6 ने बिक्री के मामले में नया रिकॉर्ड कायम किया है और अब तक का बेस्ट लॉन्च बन चुका है। लॉन्च होने के महज एक हफ्ते में ही स्मार्टफोन की 1 करोड़ यूनिट्स बिक चुकी है। एप्पल ने इसे एप्पल आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस इन दो मॉडल में उतारा है। एप्पल आईफोन 6 की बिक्री 19 सितंबर को शुरू हुई थी और इसे सिर्फ 10 देशों, अमेरिका, यूके, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस हांग-कांग, जापान, पूअर्टो रिको और सिंगापुर उतारा गया था।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा, “लॉन्च होने के महज एक हफ्ते में आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस की बिक्री कंपनी की उम्मीदों से कहीं ज्यादा हुई है। हम बहुत खुश हैं।” कुक ने इसके लिए ग्राहकों को धन्यवाद देते हुए कहा “हम अपने ग्राहकों के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने कमाई के अब तक के सभी रिकॉर्ड को बड़े अंतर से तोड़ा है और आईफोन6 को अब तक का बेस्ट लॉन्च बना दिया है।”

खबर है कि एप्पल आईफोन6 और आईफोन 6 प्लस स्टॉक लगातार खत्म होते जा रहे हैं। इस पर कुक ने कहा, “हम और भी बिक्री कर पाते अगर सप्लाई ज्यादा होती। हमारी टीम ने फोन के निर्माण में पहले से ज्यादा मेहनत की है। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द ऑर्डर पूरे कर पाएं।

एप्पल आईफोन 6 आईपॉड टच पर आधारित है। इसमें 4.7 इंच की डिस्पले स्क्रीन दी गई है। इसका रेजोल्युशन 750*1334 पिक्सल है। जबकि आईफोन 6 प्लस में 5.5 इंच की रेटिना एचडी डिस्पले स्क्रीन दी गई और यह फेबलेट की तरह दिखता है। इसका रेजोल्युशन 1920*1080 पिक्सल है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की स्क्रीन लोन-स्ट्रेंग्थन ग्लास से बनी है जो अब तक की सबसे मजबूत स्क्रीन है।

You must be logged in to post a comment Login