अबुधाबी टेस्ट : पाकिस्तान को 319 रनों की बढत

अबुधाबी टेस्ट : पाकिस्तान को 319 रनों की बढत

pak

अबु धाबी। पाकिस्तान के पहली पारी में 566 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड टीम शेख जाएद स्टेडियम में चल रहे तीन मैचों की सिरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को 262 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान ने हालांकि न्यूजीलैंड को फालोआन खेलने के लिए आमंत्रित नहीं किया और दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 15 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान इस तरह न्यूजीलैंड पर 319 रनों की विशाल बढत हासिल कर चुका है जबकि दूसरी पारी में उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं।

दिन का खेल समाप्त होने पर मोहम्मद हफीज पांच और अजहर अली नौ रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (103) ने शतकीय पारी खेली। लैथम को हालांकि शुरूआती बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका। न्यूजीलैंड 47 रन के कुल योग पर कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (18) सहित तीन विकेट गंवा चुका था। इसके बाद कोरी एंडरसन (48) ने चौथे विकेट की साझेदारी में लैथम के साथ 83 रन जोडे।
पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले राहत अली की गेंद पर पगबाधा करार दिए जाने से पहले लैथम ने छठे विकेट के लिए बीजे वाटलिंग (42) के साथ एक बार फिर 65 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की। लैथम हालांकि शतक लगाने के बाद जल्द ही पवेलियन लौट गए। लैथम ने 222 गेंदों की अपनी संयम भरी पारी में 13 चौके लगाए।
राहत अली के अलावा जुल्फीकार बाबर ने तीन विकेट हासिल किए। इससे पहले पाकिस्तान ने अहमद शहजाद (176), यूनुस खान (नाबाद 100) और कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 102) की शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 566 रन पर घोषित कर दी थी। सलामी बल्लेबाज हफीज ने 96 जबकि अजहर अली ने भी 87 रनों का अहम योगदान दिया था।

You must be logged in to post a comment Login