उप्र बीमार तो पूरा देश बीमार हो जाएगा : अखिलेश

उप्र बीमार तो पूरा देश बीमार हो जाएगा : अखिलेश

AkhileshYadavलखनऊ, 17 जून, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को यूपी की सेहत की फिक्र करने की जरूरत है। अगर उप्र बीमार हो गया तो समझ लीजिए पूरा देश बीमार हो गया। यूपी से ही देश का बहुत कुछ तय होता है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के अजीजपुर जिगनेरा गांव में राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर केंद्र और प्रदेश सरकार के दिले मिले रहने चाहिए। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को पूरा कराने में प्रदेश सरकार कतई पीछे नहीं रहेगी।

इस दौरान उन्होंने शाहजहांपुर के मेडिकल कालेज के लिए और जमीन अधिग्रहित किए जाने की बात कही, ताकि भविष्य में मेडिकल कालेज के विस्तारीकरण में दिक्कत न हो। स्वास्थ्य को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं की जानकारी भी अखिलेश यादव ने दी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत ही शाहजहांपुर में मेडिकल कालेज स्वीकृत किया गया है, उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर में बनने वाला 14वां मेडिकल कालेज है।

उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शाहजहांपुर में ही बंथरा में बने रूहेलखंड अस्पताल और वरुण अर्जुन मेडिकल कालेज का भी उद्घाटन किया। उन्होंने बिजली उपकेंद्र और पुलिस चौकी स्थापित किए जाने की घोषणा भी की।

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login