हमें अच्छा वेतन मिल रहा, कोई विवाद नहीं है : वोक्स

हमें अच्छा वेतन मिल रहा, कोई विवाद नहीं है : वोक्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज #क्रिस_वोक्स ने गुरुवार को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच नए वेतन प्रस्ताव को लेकर चल रहे विवाद पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें अच्छा वेतन मिल रहा है।

उन्होंने कहा है कि अगर इस विवाद के कारण एशेज श्रृंखला नहीं होती है तो यह शर्म की बात होगी।

आस्ट्रेलिया के उप-कप्तान डेविड वार्नर ने इस सप्ताह सीए को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वह नई वेतन प्रणाली को लागू करते हैं तो उसके पास एशेज के लिए शायद टीम न बचे।

वार्नर ने कहा था कि अलग-अलग देशों में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट होने के कारण उनके पास कई मौके हैं।

दरअसल सीए और खिलाड़ियों में नए वेतन अनुबंध को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके तहत महिला और पुरुष खिलाड़ियों को वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी लेकिन उन्हें आय के विभाजन में हिस्से से महरूम रखा जाएगा। इस प्रस्ताव को हालांकि पूरी तरह खारिज कर दिया गया है और खिलाड़ियों ने विद्रोह में हड़ताल करने की धमकी दी है।

इस मुद्दे पर वोक्स ने कहा है कि इंग्लैंड में ऐसा नहीं है और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अच्छा वेतन मिल रहा है।

स्काई स्पोर्ट्स ने वोक्स के हवाले से लिखा है, “हम इस पर ध्यान नहीं दे रहे। हमें अच्छा खासा वेतन मिल रहा है और ईसीबी तथा पीसीए हमारी अच्छी देखभाल कर रहा है। आगे जो होना है उसके बारे में मैं कोई कुछ नहीं जानता जब हम वहां पहुंचेगे तब उसे भी पार कर लेंगे।”

उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी बात पर अडिग हैं। अगर यह विवाद आगे बढ़ता है और एशेज के लिए खतरा बनता है तो जाहिर सी बात है यह शर्म की बात होगी। लेकिन हम आने वाले मैचों पर ध्यान दे रहे हैं।”

वोक्स इंग्लैंड में इसी साल होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा ले सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login