अंडर-17 भारतीय फुटबाल टीम में जल्द होगा बदलाव : कुशल

अंडर-17 भारतीय फुटबाल टीम में जल्द होगा बदलाव : कुशल

foootballभारतीय फुटबाल संघ के महासचिव कुशल दास ने बुधवार को कहा कि उन्हें लगता है भारत की अंडर-17 फुटबाल टीम भारतीय फुटबाल में बड़े बदलाव की सूत्रधार बनेगी। आई-लीग के उद्घाटन समारोह में दास ने कहा, “2015 में जो सबसे अच्छी बात रही वह अंडर-17 टीम का उभर कर सामने आना था। मैंने उन्हें खेलते देखा है। उन्होंने हमारी जगह पक्की होने के बावजूद मेरिट के आधार पर 2016 के एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई किया।”

उन्होंने भारत में पिछले दो साल में फुटबाल की सुधरती स्थिति के बारे में कहा, “मैं जानता हूं कि कुछ क्लब (आई-लीग से) बाहर हो गए हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारी कोशिश खेल को आगे बढ़ाने की है। दो साल पहले हमारे पास 12 क्लब थे लेकिन अब हमारे पास दो लीग मिलाकर 17 क्लब हैं।”उन्होंने भारत को सैफ कप में मिली जीत पर कहा कि अगर टीम इसी तरह मेहनत करेगी तो हम 2019 में होने वाले एशिया कप में भी क्वालीफाई करेंगे। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम और कोच स्टीफन कोंस्टैनटाइन की तारीफ भी की।

उन्होंने कहा, “जहां तक राष्ट्रीय टीम की बात है तो कुछ मुद्दे जरूर हैं लेकिन मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं। इसके लिए कोच को श्रेय देना जरूरी है। सैफ कप में हमारा प्रद्र्शन शानदार रहा।” अंत में उन्होंने कहा कि आई-लीग का यह सत्र पहले से ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक होगा।

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login