प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना की उत्तराखंड राज्य में शुरुआत

प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना की उत्तराखंड राज्य में शुरुआत

ujvallaदेहरादून, 10 जून,  केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेद्र प्रधान ने श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल जिले में उत्तराखंड के लिए प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना का गुरुवार को शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुआत लाभार्थियों को नए गैस कनेक्शन सौंपने के साथ हुई। पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, उत्तराखंड से निर्वाचित सांसद भी इस अवसर पर मौजूद थे।

धर्मेद्र प्रधान ने 5000 से अधिक लोगों की बड़ी सभा को संबोधित किया और उत्तराखंड राज्य और इसकी जनता के साथ अपने लंबे संबंधों को याद किया। उन्होंने उत्तराखंड में वनों और पर्यावरण की रक्षा के लिए चिपको आंदोलन के कार्यकर्ताओं की कृषक सेवाओं का स्मरण करते हुए पर्यावरण सुरक्षा और पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं के स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति को सुधारने में प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना के महत्व को समझाया।

उन्होंने महिलाओं के रहन-सहन की स्थिति को सुधारने के लिए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की वचनबद्धता पर भी प्रकाश डाला।

प्रधान ने कहा कि राज्य में एलपीजी (रसोई गैस) और पेट्रोलियम उत्पादों के नए वितरक नियुक्त किए जा रहे हैं और नए खुदरा बिक्री केंद्र खोले जा रहे हैं। ऐसा राज्य में इन पदार्थो की श्रृंखला को मजबूत बनाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने लाभार्थियों से आग्रह किया कि वे इस योजना का अच्छा लाभ उठाएं।

इस अवसर पर रामकृपाल यादव ने सरकार की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में बताया। उत्तराखंड के निर्वाचित संसदों ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

You must be logged in to post a comment Login