ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

Teamभारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच जीतकर भारत सीरीज में 2-0 की अजेय स्थिति कायम करना चाहेगा। भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की थी। भारत को हालांकि इससे पहले खेले गए पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-4 की शर्मनाक हार मिली थी।

एडिलेड में भारत ने तीन विकेट पर 188 रन बनाने के बाद मेजबान टीम को 151 रनों पर ढेर कर दिया था। बल्लेबाजी में भारत के लिए विराट कोहली चमके थे और गेंदबाजी में किशोर जसप्रीत बूमराह और रवींद्र जडेजा ने उम्दा प्रदर्शन किया था। भारत को एक बार फिर अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। एडिलेड में शिखर धवन नाकाम रहे थे लेकिन एकदिवसीय सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले धवन कभी भी ढेरों रन बना सकते हैं।

रोहित अपने जीवन के सबसे अच्छे फार्म में हैं और एडिलेड में 31 रनों की तूफानी पारी के साथ उन्होंने भारत को तेज रफ्तार दी थी। सुरेश रेना ने उपयोगी 41 रन बनाए थे लेकिन वह अपनी छवि के अनुरूप तेज बल्लेबाजी नहीं कर सके थे।

युवराज सिंह को मौका नहीं मिला था। इस बार युवराज बल्लेबाजी का मौका हासिल करने के बाद खुलकर हाथ दिखाना चाहेंगे क्योंकि वह इस सीरीज के माध्यम से टी-20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं।

कुल मिलाकर भारत ने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत जीत हासिल की थी लेकिन आस्टे्रलिया के लिए डेविड वार्नर और एरॉन फिंच ने जिस तरह की शुरुआत की थी, उसे देखकर लगा था कि मैच भारत के हाथ से निकल सकता है। मेलबर्न में भारत को फिंच, वार्नर के अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ और हरफनमौला शेन वॉटसन से सावधान रहना होगा। वार्नर, फिंच और वॉटसन के पास आईपीएल में खेलने का अपार अनुभव है और इसकी बदौलत वे भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं।

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login