सुपर 30 के आनंद न्यूयॉर्क में एफएफई सम्मेलन में मुख्य वक्ता होंगे

सुपर 30 के आनंद न्यूयॉर्क में एफएफई सम्मेलन में मुख्य वक्ता होंगे

सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ #आनंद_कुमार को फाउंडेशन फॉर एक्सिलेंस #एफएफई के न्यूयार्क चैप्टर के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

यह सम्मेलन आगामी 23 अप्रैल को न्यूयॉर्क के होटल ताज में आयोजित किया जाएगा। समाज के अति वंचित तबके के उत्थान में आनंद कुमार के अतुल्य योगदान को देखते हुए एफएफई ने उन्हें इस मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

इस सम्मेलन में आनंद कुमार सुपर 30 के अपने सफर के बारे में बताएंगे और बच्चों के संघर्ष व उससे मिल रही सफलता को विश्व पटल के सामने रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि सुपर 30 की ही तर्ज पर एफएफई भी निर्धन व समाज के वंचित तबके के मेधावी छात्रों को इंजीनियर, डॉक्टर और वैज्ञानिक बनने लिए मदद करती है।

एफएफई ने इस कार्य के तहत अब तक 17 हजार से ज्यादा मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की है। केवल वित्तीय वर्ष 2016-17 में ही एफएफई द्वारा 4,887 छात्रों को स्कलरशिप दी जा चुकी है।

एफएफई के कार्यकारी निदेशक रमेश यादव ने टेलीफोन पर बताया कि आनंद कुमार और उनका पूरा परिवार गरीब व समाज के वंचित तबके के बच्चों के उत्थान के लिए वर्षो से लगा हुआ है।

आनंद के प्रयास से बच्चे आईआईटी जैसे देश के प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश पा रहे हैं। आनंद कुमार के योगदान को आज देश और विदेश में गर्व से याद किया जाता है।

उन्होंने कहा कि हम यह चाहते हैं कि न्यूयार्क में भी लोग आनंद कुमार के योगदान व उनके अनुभव का लाभ लें और इसी उद्देश्य से उन्हें यहां आमंत्रित किया जा रहा है।

आनंद कुमार के इस दौरे पर बिहार-झारखण्ड एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका भी एक कार्यक्रम आयोजित करके उन्हें सम्मानित करेगा।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login