पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह पर प्रतिबंधित

पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह पर प्रतिबंधित

shahअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को डोपिंग की गलती स्वीकार करने के बाद पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह को तीन महीने के लिए क्रिकेट की सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अबु धाबी में पिछले वर्ष 13 नवंबर को हुए मैच के दौरान आईसीसी के डोपिंग रोधी कार्यक्रम के तहत यासिर के मूत्र का नमूना लिया गया था।

यासिर के मूत्र के इस नमूने में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा ‘विशेषीकृत पदार्थ’ की श्रेणी वाला प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था।

यासिर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और उन पर लगाया गया तीन महीने का प्रतिबंध 27 दिसंबर, 2015 से 27 मार्च, 2016 तक लागू रहेगा।

आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्यॉफ एलारडाइस ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “यासिर पर दिया गया आईसीसी का निर्णय डोपिंग के प्रति आईसीसी की बर्दाश्त न करने वाली नीति का परिचायक है और सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों को याद दिलाने वाला है कि वे जो कुछ खाते-पीते हैं या अन्य किसी माध्यम से उनके शरीर में जो कुछ जाता है वह डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने वाला न हो, यह सुनिश्चित करना उनकी निजी जिम्मेदारी है।”

29 वर्षीय यासिर ने स्वीकार किया कि उन्होंने गलती से प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया और अन्य खिलाड़ियों से भी उन्होंने इससे सबक लेने की अपील की।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login