सैफ से छिन सकता है पद्मश्री

सैफ से छिन सकता है पद्मश्री

7925_1

(फाइल फोटो: सैफअली खान  को पद्मश्री से सम्मानित करतीं तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल)

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सैफअली खान  के लिए शायद ही इससे ज्यादा शर्मिंदगी की कोई खबर हो कि सरकार उन्हें दिए गए सम्मान को वापस ले ले। दरअसल, अभिनेता सैफ से पद्मश्री का सम्मान वापस लिया जा सकता है। मुंबई की एक अदालत में सैफ पर आरोप तय होने के बाद सरकार उनसे पद्मश्री वापस लेने की मांग पर विचार-विमर्श कर रही है।

सैफ पर फरवरी, 2012 में मुंबई के एक रेस्तरां में दक्षिण अफ्रीका के एक कारोबारी से हाथापाई के मामले में मुंबई की एक अदालत ने मार्च, 2014 में उनके खिलाफ आरोप तय किए थे। आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष चंद्र अग्रवाल ने बीते 14 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्रालय के समक्ष शिकायत दर्ज करवा कर सैफ से पद्मश्री वापस लिए जाने की मांग की थी। उनका कहना है कि मुंबई की एक अदालत ने एक रेस्तरां में झगड़े के मामले में सैफ के खिलाफ आरोप तय किए हैं, ऐसे में उनसे यह पुरस्कार वापस ले लिया जाना चाहिए।

उनकी शिकायत की स्थिति के बारे में जानने के लिए दायर आरटीआई आवेदन के जवाब में गृह मंत्रालय ने कहा कि मामले की छानबीन चल रही है। सैफ अली खान को कला के लिए दिए गए उनके योगदान को देखते हुए साल 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। गौरतलब है कि इस मौके पर उनके साथ करीना कपूर  भी शामिल थीं। दोनों की इन तस्वीरों ने तब खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

इस मामले में जब याचिकाकर्ता सुभाष चंद्र अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सैफ पर कई अन्य क्रिमिनल केसेस भी कोर्ट में विचाराधीन हैं। ऐसे में, सैफ अली खान इस सम्मान के काबिल नहीं हैं।

You must be logged in to post a comment Login