लोकतंत्र की मजबूती में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण : अखिलेश

लोकतंत्र की मजबूती में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री #अखिलेशयादव ने रविवार को यहां कहा कि #लोकतंत्र को मजबूत बनाने में #मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि सूचना का प्रवाह हमारी ताकत है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों में गहरी आस्था रखती है, लिहाजा छोटे समाचार पत्रों की समस्याओं को सुलझाने के सारे प्रयास किए जाएंगे। अखिलेश ने यह विचार यहां सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के सभागार में आयोजित ऑल इंडिया स्मॉल न्यूजपेपर एसोसिएशन (आइसना) के प्रांतीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि कही। अखिलेश ने कहा कि वर्तमान समाजवादी सरकार ने लोकतांत्रिक व्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान करने वाली सभी संस्थाओं को मजबूती प्रदान करते हुए उनके सम्मान को भी बहाल करने का काम किया है।

उन्होंने कहा, “प्रदेश की समाजवादी सरकार एक उदारवादी लोकतांत्रिक सरकार है और वह मीडिया को लोकतंत्र का अभिन्न अंग मानती है। इसलिए वह मीडिया के लोगों का हर संभव सहयोग करती है।” उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार द्वारा पत्रकारों के आवास से जुड़ी समस्या के स्थायी समाधान के लिए आवासीय योजना की शुरुआत करने का भी फैसला लिया गया है। राज्य सरकार द्वारा दुर्घटनाग्रस्त पत्रकारों एवं उनके परिवारों की भी भरपूर मदद की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अखबार व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद अब सोशल मीडिया भी समाज में आ रहे बदलाव में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा, “पत्रकार कहीं न कहीं लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं। हम उनकी समस्याओं व परेशानियों से परिचित हैं।”

सपा सरकार की योजनाओं और विकास कार्यो को गिनाते हुए अखिलेश ने कहा, “समाजवादी पार्टी की इस सरकार ने अपने एक बार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में इतने विकास के कार्य कराए हैं। सोचिए अगर दूसरी बार भी हमें सरकार बनाने का मौका मिला तो यहां कितना और अधिक विकास होगा।”

अन्य खबरों के लिए पढ़ें: National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login