सैफ चैम्पियनशिप के आयोजन में हो सकती है देरी

सैफ चैम्पियनशिप के आयोजन में हो सकती है देरी

दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ #सैफ_चैम्पियनशिप के आयोजन में देरी हो सकती है। #टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों में से एक भारत ने इस प्रतियोगिता के आयोजकों से अपील की है कि वह इसे कुछ महीने आगे बढ़ा दे, क्योंकि इसी दौरान इंडियन सुपर लीग #आईएसएल खेली जानी है।

सैफ चैम्पियनशिप में भारत के अलावा बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेंगी।

यह सैफ टूर्नामेंट का 12वां संस्करण होगा जो बांग्लादेश में 25 दिसंबर से शुरू होना है।

लेकिन इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम और मौजूदा विजेता भारत ने कहा है कि वह इस दौरान टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा, इसलिए आयोजक इसे अगले साल मई में कराने पर विचार कर रहे हैं।

सैफ के महासचिव अनवरुल हक ने आईएएनएस को बताया, “भारत ने कहा है कि फीफा अंडर-17 विश्व कप के कारण आईएसएल देरी से शुरू होगा और दिसंबर तक खत्म नहीं हो पाएगा। उन्होंने (भारत) कहा है कि देश की दो लीगों के विलय की संभावनाएं हैं, इसलिए टीमों की संख्या भी बढ़ सकती है।”

उन्होंने कहा, “सैफ टूर्नामेंट 25 दिसंबर से शुरू होगा और पांच या छह जनवरी को खत्म होगा। भारत चाहता है कि इसे मई में स्थानांतरित कर दिया जाए। उनका (भारत) कहना है कि विश्व कप के कारण देरी हो रही है।”

उन्होंने कहा, “मुझे कुशल दास (सचिव, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ) ने पत्र लिखा और मैंने कहा कि मुझे पहले प्रायोजकों से बात करने दे, तभी पता चलेगा की वह राजी हैं या नहीं।”

एआईएफएफ ने कहा कि उसे उम्मीद है कि सैफ उसकी अपील को मंजूर कर लेगा।

एआईएफएफ के उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने आईएएनएस से कहा, “भारत के लिए यह विशेष साल है, क्योंकि इस साल फीफा अंडर-17 विश्व कप का आयोजन होना है। हमने उनसे अगले साल मई में टूर्नामेंट कराने को कहा है। वह अब सुजुकी से बात करेंगे जो प्रायोजक हैं।”

भारत इस साल छह अक्टूबर से 28 अक्टबूर तक फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

अनवरुल ने कहा, “मुझे इसके लिए विपणन विभाग से बात करनी होगी। मैं उनके संपर्क में हूं। मैंने उन्हें परेशानी के बारे में बताया है। वह सुजुकी से इस मामले में बात करेंगे जो टूर्नामेंट का प्रायोजक है।”

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

Related Posts:

You must be logged in to post a comment Login