रिम्स में नर्सों के लिए निकली नौकरी

रिम्स में नर्सों के लिए निकली नौकरी

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल #रिम्स में नर्सों की किल्लत जल्द दूर होगी। #रिम्स_प्रबंधन 400 नर्सों की शीघ्र नियुक्ति करेगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

रिम्स में फिलहाल करीब 450 नर्स कार्यरत हैं, जिनमें 353 जूनियर स्टाफ नर्स और 30 आउटसोर्स की नर्स हैं, जबकि शेष 67 में से 12 नर्सों को नर्सिंग कॉलेज में प्रतिनियुक्त किया गया, जिनमें छह पिछले माह सेवानिवृत्त हो चुकी हैं। यानी महज 433 नर्सों पर तीनों शिफ्ट में इनडोर के करीब 1300 मरीज और ओपीडी की जिम्मेदारी है।

विभाग को भेजा रोस्टर: रिम्स में नर्सों की नियुक्ति के लिए विभाग को रोस्टर भेजा गया है। निदेशक डॉ बीएल शेरवाल ने बताया कि विभाग से रोस्टर क्लियरेंस मिलने के साथ नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

एक से 250 रुपए तक की पैथोलॉजिकल जांच मुफ्त: रिम्स में एक अप्रैल से 250 रुपए तक की सभी पैथोलॉजिकल जांच नि:शुल्क होगी। रिम्स गवर्निंग बॉडी के निर्णय के आलोक में मरीजों को यह सुविधा दी जाएगी। ज्ञात हो कि गवर्निंग बॉडी की बैठक में 14 फरवरी को 250 रुपए तक की पैथोलॉजिकल जांच नि:शुल्क करने के साथ रिम्स को यूनिवर्सिटी बनाने का निर्णय लिया गया था।

रिम्स कॉलेज ऑफ नर्सिंग के लिए स्वीकृत पदों को अनुमोदित करने, राज्य सरकार की नर्सिंग नियमावली अपनाने, ट्रॉमा सेंटर, पेईंग वार्ड, रीजनल आई इंस्टीट्यूट समेत अन्य नवनिर्मित भवनों में स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन के लिए मैनपावर की स्वीकृति देने, लिथोट्रॉप्सी (ऑपरेशन) एवं पेईंग वार्ड की दर निर्धारित करने के अलावा तीन हजार रुपये में एंजियोग्राफी, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नि:शुल्क करने के निर्णय लिए गए थे। साथ ही गवर्निंग बॉडी के अध्यक्ष सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने रिम्स अधीक्षक डॉ एसके चौधरी के कार्यकाल की जांच कराने का भी निर्देश दिया था।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें :

National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login