भारतीय नौसेना भर्ती 2016 – 486 ड्रॅफ्ट्स्मन पोस्ट

भारतीय नौसेना भर्ती 2016 – 486 ड्रॅफ्ट्स्मन पोस्ट

भारतीय 1jनौसेना 486 ड्रॅफ्ट्स्मन रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवारों दूरदराज के क्षेत्रों के लिए विज्ञापन और 35 दिन की तारीख से 28 दिनों के भीतर निर्धारित आवेदन प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और कैसे लागू करने के लिए जैसे अन्य विवरण नीचे दिया गया है …

भारतीय नौसेना रिक्ति विवरण:

पदों की कुल संख्या: 486

पद का नाम:
1. ड्रॅफ्ट्स्मन ग्रेड द्वितीय (मैकेनिकल) (अब वरिष्ठ ड्रॅफ्ट्स्मन): 192 पद
2. ड्रॅफ्ट्स्मन ग्रेड द्वितीय (निर्माण) (अब वरिष्ठ ड्रॅफ्ट्स्मन): 133 पद
3. ड्रॅफ्ट्स्मन ग्रेड द्वितीय (इलेक्ट्रिकल) (अब वरिष्ठ ड्रॅफ्ट्स्मन): 161 पद

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार मैट्रिक पास या एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान या समकक्ष मान्यता प्राप्त संस्था से मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड और ड्रॅफ्ट्स्मन में डिप्लोमा या प्रमाण पत्र से इसके समकक्ष होनी चाहिए।

आयु सीमा: आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख को 27 वर्ष उम्मीदवारों को आयु सीमा 18 के बीच होनी चाहिए। आयु में छूट अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 05 साल के लिए लागू है, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों और अन्य छूट जानकारी के लिए 03 साल अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
विज्ञापन की तिथि: 30-07-2016 2016/05/08 के लिए।
विज्ञापन की तिथि से 28 दिनों के भीतर: आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि।
विज्ञापन की तिथि से 35 दिनों के भीतर: दूरस्थ क्षेत्रों के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि।

आवेदन कैसे करें: योग्य उम्मीदवारों नवीनतम पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो के साथ आवेदन को सत्यापित निर्धारित प्रारूप में सादे कागज पर अपने आवेदन भेज सकते हैं, आत्म प्रतियां अभिप्रमाणित 10वीं कक्षा अंक तालिकाएं और प्रासंगिक / उच्च शिक्षा योग्यता, का जन्म प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, प्रमाण पत्र पीडब्ल्यूडी और स्वयं की तारीख रुपये का डाक टिकट के साथ आकार 23 × 13 के लिफाफे को संबोधित किया। 60 / – ना लिफाफे में उस पर चिपका “ड्रॅफ्ट्स्मन ग्रेड द्वितीय (अब वरिष्ठ ड्रॅफ्ट्स्मन) (मैकेनिकल / निर्माण / इलेक्ट्रिकल) के पद के लिए आवेदन —– और श्रेणी” के साथ लिखा होना चाहिए ——– “(यानी अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / UR / इनसे) फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ को पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट से, सिर क्वार्टर दक्षिणी नौसेना कमान, कोच्चि (सिविलीन भर्ती प्रकोष्ठ के लिए) – से 682 दिनों के भीतर 004 28।

अन्य खबरों के लिए पढ़ें : National | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets |

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

You must be logged in to post a comment Login