अब समय आ गया है कि पाक, भारत संग अच्छे संबंध बनाए: नवाज शरीफ

अब समय आ गया है कि पाक, भारत संग अच्छे संबंध बनाए: नवाज शरीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पड़ोसी देश भारत के साथ खराब संबंधों को लेकर खेद प्रकट करते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि हम नई दिल्ली के साथ अच्छे संबंध कायम करें।

इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने इस बात के लिए असंतोष प्रकट किया कि पड़ोसी देशों के साथ हमारे देश के संबंध अच्छे नहीं हैं। इस सम्मेलन में राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रमुख पार्टियों के नेताओं के अलावा सेना प्रमुख जनरल रहील शरीफ, आइएसआइ के प्रमुख जहीरूल इस्लाम और सैन्य व सिविल सेवा के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

नवाज शरीफ ने भारत का नाम लेते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने इस पड़ोसी देश के साथ बेहतर और अच्छे संबंध कायम करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता से इसका रास्ता खुलेगा।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश अफगानिस्तान सहित अन्य पड़ोसी देशों के साथ भी अच्छे संबंध कायम करना चाहता है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में नई सरकार इस काम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। शरीफ ने उनकी सरकार को चुनौती देने के लिए ताहिर-उल-कादरी जैसे कंट्टरपंथी नेता की कड़ी आलोचना की।

You must be logged in to post a comment Login