वैवाहिक परिधान को यूं दें शाही लुक

वैवाहिक परिधान को यूं दें शाही लुक

दुल्हन के #खूबसूरत_कढ़ाई वाले चमकीले, चटख रंगों के परिधानों के साथ विवाह एक बहुत बड़ा जश्न होता है, हालांकि बाजार में इन दिनों शादी में पहने जाने वाले परिधानों पर भारतीय और पश्चिमी शैली दोनों का मिश्रण व छाप देखने को मिल रहा है।

पुरुष परिधानों के ब्रांड ‘हेरिंगबोन एंड सुई’ के कबीर मेहरा और समर्थ हेगड़े और ‘एम:पीएम’ लेबल की डिजाइनर प्रियंका मोदी ने इस फ्यूजन के बारे में जानकारियां दी हैं।

मेहरा और हेगड़े ने पुरुषों के परिधानों के बारे में ये सुझाव दिए हैं :

♦ पुरुषों के जीवन के जब सबसे बड़े समारोह की बात आती है तो इन दिनों पेस्टल रंग वाले फूलों के रूपांकन वाले, बोल्ड प्रिंट और घनी कढ़ाई व काम वाले चमकीले और चटख रंगों के परिधान प्रचलन में हैं। दिन में होने वाले कार्यक्रम में हल्की कढ़ाई पिट्टा और आरी वाले परिधान पहनें। वे शानदार व भव्य दिखते हैं, लेकिन ज्यादा भड़कीले भी नहीं लगते हैं। मॉडर्न टच देने के लिए आप टी-शर्ट के साथ बंडी और पजामा के बजाय कुर्ते के साथ जींस भी पहन सकते हैं।

♦ शाम के समारोह में 100 फीसदी वेलवेट से बना बंद गला पहनना अच्छा विकल्प होगा। पारंपरिक कामों व रूपांकनों के साथ इस आधुनिक परिधान को पहनना सुरुचिपूर्ण होगा। ब्रेडेड ट्राउजर के साथ इसे पहनें। पारंपरिक परिधानों के साथ कई तरह के प्रयोग करना आजकल चलन में है। आप चाहे तो जैकेट की लाइनिंग बटन में बदलाव कर अपने लुक को आकर्षक बना सकते हैं।

♦ भारतीय और पश्चिमी शैली के फ्यूजन के लिए आप 100 फीसदी लिनेन से बने माओ जैकेट भी पहन सकते हैं, जो हल्के और आरामदायक होते हैं। इन्हें कॉटन के ट्राउजर या जींस के साथ स्मार्ट कैजुअल लुक के लिए पहना जा सकता है।

प्रिंयका मोदी ने महिलाओं के परिधानों के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

♦ हमारा देश अनोखी संस्कृतियों और विभिन्न विशेषताओं का खूबसूरत मेल है। हर दुल्हन अपनी जिंदगी के सबसे बड़े अलग अंदाज में दिखना चाहती है और अलग दिखने के लिए वह अपना निजी स्टाइल फ्लांट करना पसंद करती है।

♦ कैजुअल लुक के लिए टिश्यू साड़ी के साथ स्नीकर्स या हल्की घाघरा चोली के साथ क्रॉप टॉप को पहन सकती हैं, जिससे आप औरों से अलग नजर आएंगी।

♦ ब्राइडल सिलूएट वाले परिधान आजकल चलन में हैं और ये कई मौकों पर पहने जा सकते हैं। आप भारी लहंगा के साथ साधारण मोनोक्रोम शर्ट पहन सकती हैं या पश्चिमी रूपांकनों व प्रिंट वाले शॉर्ट जैकेट पहन सकती हैं, जो आपको आकर्षक और भीड़ से अलग लुक देगा।

♦ मुकाइश और जरदोजी की कढ़ाई वाले परिधान हमेशा चलन में रहेंगे, जबकि मोती और मनकों का इस्तेमाल इसे कंटेम्पररी टच देंगे। वेलवेट, सिल्क और ओरगेंजा के कपड़े भी इस सीजन में चलन में रहेंगे और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login