स्वास्थ्य मोबाइल एप ‘वीहेल्थ बाई एटना’ लांच

स्वास्थ्य मोबाइल एप ‘वीहेल्थ बाई एटना’ लांच

अग्रणी स्वास्थ्व सेवा प्रदाता ‘एटना इंटरनेशनल’ ने भारत में अपनी स्वास्थ्य सेवा ‘वीहेल्थ बाई एटना’ लांच कर दी। एटना इस सेवा के तहत मरीजों को मोबाइल एप के जरिए चिकित्सकों से परामर्श लेने की सुविधा देगी।

इसमें वीडियो कॉल या टेलीफोन कॉल के जरिए चिकित्सक के साथ बातचीत की जा सकती है। कंपनी ने वर्ष 2020 तक 40 लाख लोगों तक अपनी स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।

भारत में एटना इंटरनेशनल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ‘इंडियन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन’ (आईएचओ) ने 300 करोड़ रुपये का निवेश करते हुए 2020 तक 40 लाख सदस्यों से जुड़ने का लक्ष्य रखा है।

‘वीहेल्थ बाई एटना’ एप का इस्तेमाल कर मरीजों को बार-बार अस्पताल जाने की समस्या से निजात मिलेगी और इस एप में उनके सारे स्वास्थ्य दस्तावेज भी सुरक्षित रखे जा सकेंगे।

भारत में ‘वीहेल्थ बाई एटना’ चार सदस्यों वाले परिवार के लिए 2400 रुपये के सालाना खर्च पर उपलब्ध होगी।

एटना इंटरनेशनल में पॉपुलेशन हेल्थ के अध्यक्ष स्नेह खेमका ने कहा, “यह सदस्यों को प्राथमिक देखभाल से संबंधित असीमित परामर्श में सक्षम बनाएगी, जिसमें गंभीर स्थिति से निपटने, मामूली रोगों के उपचार, वैकल्पिक उपचार विकल्पों पर सलाह, जांच रिपोर्टों का अर्थ जानने और स्वस्थ रहने के लिए मार्गदर्शन जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। डायग्नोस्टिक टेस्ट सदस्य के घर पर ही किए जा सकेंगे और इसकी रिपोर्ट भी उनके घर पहुंचाई जा सकेगी।”

इंडियन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन और एटना इंडिया के प्रबंध निदेशक मानसीज मिश्रा ने कहा, “हमारे चिकित्सक प्रशिक्षित हैं और स्विस टेली-मेडिसिन मानकों के तहत मान्यता प्राप्त हैं। वे 15 वर्षो से टेली-मेडिसिन में स्विस बाजार दिग्गज मेडगेट ए. जी. द्वारा तैयार विशेष क्लीनिकल प्रोटोकॉल पर अमल करते हैं। भारत को ध्यान में रखकर तैयार किए गए ये प्रोटोकॉल चिकित्सकों को प्रमाण-आधारित जांच एवं देखभाल सुविधा प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं।”

अन्य खबरों के लिए पढ़ेंNational | International | Bollywood | Bihar | Jharkhand | Bhagalpur | Business | Gadgets

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें eBiharJharkhand App

You must be logged in to post a comment Login