भागलपुर: शहर में भीषण बिजली संकट

भागलपुर: शहर में भीषण बिजली संकट

biz

भागलपुर: बिजली आती जरूर है, लेकिन जाती है तो घंटों नहीं आती है. मध्य और दक्षिणी शहर में भीषण बिजली संकट है. विगत छह माह में अनेक बार विद्युत कार्यालय का घेराव हुआ. आंदोलन हुआ. फ्रेंचाइजी कंपनी के कर्मचारियों से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने विवाद तक किया. 

फिर भी स्थिति नहीं सुधरी. अन्य दिनों की अपेक्षा मंगलवार को सिविल सजर्न, टीटीसी एवं अलीगंज विद्युत उपकेंद्र की आपूर्ति लाइन भागलपुर-2 को नहीं के बराबर बिजली मिली. दो घंटे पर आधा घंटा आपूर्ति से मध्य शहर के भीखनपुर, घंटा घर, खलीफाबाग, मशाकचक, नयाबाजार एवं दक्षिणी शहर के विक्रमशिला, मिरजानहाट, हबीबपुर, कजरैली, आकाशवाणी फीडर से जुड़े लाखों उपभोक्ताओं को परेशानी हुई. असल में, 70 मेगावाट बिजली आवंटन पर भी सबौर ग्रिड से सिविल सजर्न, टीटीसी  एवं भागलपुर-2 को फुल लोड बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है. पहले विद्युत उपकेंद्र को रोटेशन पर रखा जा रहा है, इसके बाद जब इन्हें बिजली मिलती है, तो फ्रेंचाइजी कंपनी फीडर को रोटेशन पर आपूर्ति कर रही है. ग्रिड के अधिकारी का कहना है कि सुल्तानगंज के कारण पावर ट्रांसफारमर ओवर लोड हो रहा है.

इस कारण विद्युत उपकेंद्र को कम बिजली मिल रही है. कुल मिला कर स्थिति यह है कि उक्त दोनों क्षेत्र को बमुश्किल आठ घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है.  इस संबंध में फ्रेंचाइजी कंपनी के सीओओ अमित गुप्ता का कहना है कि सप्ताह भर में आपूर्ति ठीक-ठाक हो जायेगी. सुल्तानगंज को भागलपुर से आपूर्ति नहीं करने की मांग की गयी है. वीआइपी क्षेत्र को भरपूर बिजली मिल रही है.

You must be logged in to post a comment Login